खुशखबरी: नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 21 कोरोना मरीज ठीक होकर अस्पताल से घर गए

खुशखबरी: नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 21 कोरोना मरीज ठीक होकर अस्पताल से घर गए

खुशखबरी: नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 21 कोरोना मरीज ठीक होकर अस्पताल से घर गए

Tricity Today | नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 21 कोरोना मरीज ठीक होकर अस्पताल से घर गए

कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए सोमवार राहत भरा रहा। शहर के दो अस्पतालों से 21 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज कर दिए गए हैं। डिस्चार्ज मरीजों में जिम्स में प्लाज्मा थेरेपी का उपयोग करके और वेंटिलेटर पर सात दिन रही एक ‌महिला को ठीक किया गया है। वहीं, कैलाश नेचुरोपैथी केंद्र से पहली बार चार मरीज ठीक करके घर भेजे गए हैं।

राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) के निदेशक ब्रिगेडियर डॉ. राकेश गुप्ता ने बताया कि 20 मई को 60 वर्षीय महिला अमीरबानो को जिम्स में भर्ती कराया गया था। दादरी के छोलस गांव की रहने वाली अमीरबानो के बेटों का सब्जी का कारोबार है। वह परिवार से ही संक्रमित हुई थीं। 

सात दिन तक वेंटिलेटर पर रही बुजुर्ग महिला
आइसोलेशन वार्ड के प्रभारी डॉ. सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि मरीज की हालत गंभीर थी। उन्हें पहले ऑक्सीजन पर रखा गया। बाद में सात दिन तक वेंटिलेटर पर भी रखना पड़ा। इस दौरान दो बार उन्हें प्लाज्मा थेरेपी दी गई। अमीरबानों और उनके दामाद नईम ने जिम्स के डॉक्टरों की जमकर प्रशंसा की है। डिस्चार्ज हुए 17 मरीजों में एक चार वर्षीय बच्ची भी है। वह अपनी मां के साथ सोमवार को घर भेजी गई। 

कैलाश अस्पताल से चार लोगों को छुट्टी दी गई
वहीं, ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क-1 स्थित कैलाश नेचुरोपैथी, आयुर्वेदिक अस्पताल से पहली बार चार मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए गए हैं। अस्पताल के चिकित्सा ‌अधीक्षक डॉ. उमाशंकर शर्मा ने बताया कि चार लोग पशुपति शर्मा (63), अनिल दीक्षित (34), दीपक गुप्ता (28) और अ‌रविंद तिवारी को डिस्चार्ज किया गया। सभी से घर पर 14 दिन तक क्वारंटाइन रहने के लिए कहा गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.