दिल्ली के पहलवान कृष्ण ने जीती द्रोण मेले की कुश्ती

Updated Dec 29, 2019 04:41:02 IST | TriCity Today Reporter

दनकौर कस्बे में चल रहे 96वें द्रोण मेले में बुधवार को तीन दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता का फाइनल हो गया। दिल्ली के पहलवान कृष्ण ने पलवल के पहलवान गोविंदा को पटखनी देकर द्रोण मेले की कुश्ती जीत ली। वहीं, अन्य तीन कुश्ती बराबर रही हैं। द्रोण अखाड़े में दिल्ली और हरियाणा के सबसे ज्यादा पहलवानों ने शिरकत की। अंतिम दिन जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह और भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे।

Photo Credit: 

DANKAUR : दनकौर कस्बे में चल रहे 96वें द्रोण मेले में बुधवार को तीन दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता का फाइनल हो गया। दिल्ली के पहलवान कृष्ण ने पलवल के पहलवान गोविंदा को पटखनी देकर द्रोण मेले की कुश्ती जीत ली। वहीं, अन्य तीन कुश्ती बराबर रही हैं। द्रोण अखाड़े में दिल्ली और हरियाणा के सबसे ज्यादा पहलवानों ने शिरकत की। अंतिम दिन जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह और भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे।

द्रोण मेले के प्रबंधक रजनीकांत अग्रवाल और संदीप जैन ने बताया कि दंगल के आखिरी दिन देर शाम 4100 से लेकर 25 हजार रूपए की कुश्ती पर पहलवानों ने दम दिखाया। अंतिम बड़ी कुश्ती 25 हजार रूपए की रही। जिसमें सुमित गुर्जर खड़खड़ी, विक्की छत्रसाल, दानिश अनवरगढ़, अभिषेक जुनेदपुर, राजेश भाटी जमालपुर, बंटी हमीदपुर, कृष्ण दिल्ली और गोविंदा पलवल के बीच हुई। जिसमें कृष्ण ने कुश्ती जीत ली। बाकी अन्य कुश्ती बराबर रही हैं।


वहीं, युधिष्ठिर दिल्ली ने अनिल सोनीपत को हराकर 21 हजार रूपए, नित्या मथुरा ने फिरोज दिल्ली को हराकर 5100 रूपए, प्रेम किशोर बुलंदशहर ने मोनू जुनेदपुर को हराकर 2100 रूपए की कुश्ती जीतीं। द्रोण मेले में दंगल देखने के लिए करीब 10,000 लोग पहुंचे। वहीं, मंगलवार की देर रात द्रोण नाट्य मंच पर बीपीडीपी एकेडमी और एसडीआरवी कान्वेंट स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुति दी।

Wrestling Competition, Draunacharya Temple Dankaur, Greater Noida, Draun Mela Dankaur, Dhirendra Singh MLA, Rakesh Tikait BKU, Bhartiya Kisan Union