सरकार ने गाजियाबाद को दी 24000 एंटीजन किट, अब तेजी से बढ़ सकती है कोरोना संक्रमण की संख्या

सरकार ने गाजियाबाद को दी 24000 एंटीजन किट, अब तेजी से बढ़ सकती है कोरोना संक्रमण की संख्या

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश शासन ने गाजियाबाद जिला प्रशासन को 24000 एंटीजन किट गुरुवार को दी है। जिसके बाद अब गाजियाबाद में कोरोना की जांच में काफी तेजी आएगी। इससे पहले गाजियाबाद में उत्तर प्रदेश शासन ने कोरोना जांच के लिए पीसीआर लैब भी शुरू की है।

गाजियाबाद में अब रोजाना 3000 लोगों की जांच एंटीजन किट से की जाएगी। जिससे अधिक से अधिक लोगों की काफी तेजी से कोरोना जांच की जाएगी। गाजियाबाद में यह प्रक्रिया शुरू होने के बाद काफी तेजी से कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़ सकती है।

उत्तर प्रदेश शासन ने यह कदम इसलिए उठाया है। ताकि गाजियाबाद में हर एक व्यक्ति की कोरोना जांच करके उसको जल्द से जल्द कोरोना मुक्त किया जाए। इसके अलावा बहुत जल्दी गाजियाबाद में 400 बेड का एक कोविड-19 अस्पताल शुरू होने जा रहा है। जो एनएच-9 स्थित आईएमएस कॉलेज में शुरू किया जाएगा। 

आपको बता दे कि गाजियाबाद जिले के लिए कोरोना वायरस का संक्रमण आफत बन चुका है। गुरुवार को एक बार फिर बड़ी संख्या में मरीज सामने आए हैं। गाजियाबाद में गुरुवार को 179 नए मरीज रिपोर्ट किए गए हैं। जिसके बाद जिले में गुरुवार की शाम तक कोरोना के आंकड़ा 3765 तक पहुंच गया है। अब तक गाजियाबाद में में 63 लोग इस महामारी की चपेट में आने के कारण मारे जा चुके हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.