ग्रेटर नोएडा वेस्ट में तालाबंदी, नारेबाजी और प्रदर्शन

Updated Dec 29, 2019 04:41:02 IST | TriCity Today Reporter

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रविवार को फ्लैट खरीदारों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि बिल्डर रेरा के आदेश को भी नहीं मान रहे हैं। बार-बार वादा करके बिल्डर फ्लैट पर कब्जा नहीं दे रहे हैं। उनका कहना है कि फ्लैट खरीदार अब आंदोलन तेज करेंगे।

Photo Credit: 
सुपरटेक इकोविलेज में प्रदर्शन करते हुए फ्लैट खरीदार

GREATER NOIDA WEST : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रविवार को फ्लैट खरीदारों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि बिल्डर रेरा के आदेश को भी नहीं मान रहे हैं। बार-बार वादा करके बिल्डर फ्लैट पर कब्जा नहीं दे रहे हैं। उनका कहना है कि फ्लैट खरीदार अब आंदोलन तेज करेंगे।
 

ग्रेटर नोएडा वेस्ट सेक्टर-16 बी में रुद्रा बिल्डर का प्रोजेक्ट है। खरीदारों ने बताया कि बिल्डर ने मार्च 2015 में फ्लैट पजेशन का वादा किया था, लेकिन चार वर्ष बीतने के बावजूद प्रोजेक्ट पूरा नहीं हुआ। खरीदारों ने आरोप लगाया कि बिल्डर ने इस प्रोजेक्ट का पैसा दूसरी जगह लगा दिया। इसके चलते प्रोजेक्ट पूरा नहीं हो पा रहा है। रविवार को फ्लैट बायर्स साइट पर एकत्र हुए और बिल्डर के विरोध में प्रदर्शन किया। रुद्रा केबीनोस फ्लैट बॉयर्स एसोसिएशन के बैनर तले हुए प्रदर्शन में खरीदारों ने बिल्डर को चेतावनी दी कि अगर प्रोजेक्ट पूरा नहीं किया तो आंदोलन तेज किया जाएगा। एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि प्रोजेक्ट पर कार्य लगभग बंद है। रेरा में केस किया और रेरा ने समय सीमा तय कर दी। लेकिन समय पर काम पूरा होता नहीं दिख रहा है। नेफोमा के अध्यक्ष अन्नू खान ने कहा कि खरीदार चुप नहीं बैठेंगे।


बिल्डर के दफ्तर में लगाया ताला
ग्रेटर नोएडा वेस्ट के इको विलेज-1 में 900 खरीदार फ्लैट के इंतजार में हैं। रविवार को खरीदारों ने बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया। खरीदारों ने बताया कि 2010 में फ्लैट बुक कराए थे, लेकिन आज तक कब्जा नहीं मिला। रविवार को बिल्डर की ओर से संजय जोशी और वीके मिश्रा की मौजदूगी में प्रदर्शन किया। खरीदारों ने सेल्स ऑफिस और सीआर ऑफिस पर ताला लगा दिया। प्रदर्शन में यतीन्द्र त्रिपाठी, राजेन्द्र त्रिपाठी, दिनेश, राकेश, चितरंजन, अमित, अपर्णा, पवन, निशा, ज्ञानेश आदि मौजूद थे।


सोसाइटी की समस्याओं को लेकर प्रदर्शन
ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ग्रीन आर्क सोसायटी के लोगों ने रविवार को बैठक की। लोगों ने बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया। लोगों ने बताया कि सोसाइटी का बुरा हाल है। पार्किंग में काफी दिन से पानी जमा है। पार्किंग से चोरी की काफी घटनाएं हो चुकी हैं। पार्किंग में सीसीटीवी कैमरा लगाने का आग्रह किया गया। मगर लोगों की जरूरत को अनदेखा किया गया। बिल्डर यहां रह रहे लोगों की मजबूरी का फायदा उठा रहा है। कई बार बिल्डर से मीटिंग रखी, लेकिन बिल्डर की ओर से कोई नहीं आता है। प्रदर्शन में नवल सिंह, वैभव सिंह, सुनील सिंह, राम राजपूत, सुमित राणा, गौरव बालियां, मनोज परिहार, अमन कुमार, अभिषेक आदि मौजूद थे।

Supertech Builders, Supertech Eco Village, Greater Noida West, Flat Buyers Asociation, Agitation against builders