BIG NEWS: तब्लीगी जमात के 29 लोग रबूपुरा और दनकौर पहुंचे, पकड़े गए

Updated Apr 01, 2020 18:29:56 IST | Tricity Reporter

दिल्ली की तब्लीगी जमात में शामिल हुए 29 लोग दनकौर और रबूपुरा कोतवाली क्षेत्र के गांव में पहुंच गए। इन लोगों की जानकारी होते ही प्रशासन..

BIG NEWS: तब्लीगी जमात के 29 लोग रबूपुरा और दनकौर पहुंचे, पकड़े गए
Photo Credit:  Tricity Today
29 people of Tablighi Jamaat reached Rabupura and Dankaur
Key Highlights
स्वास्थ्य विभाग ने सभी के नमूने लिए, सभी को क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया
मंगलवार को झारखंड और सहारनपुर के 17 तब्लीगी रबूपुरा में पकड़े गए थे

दिल्ली की तब्लीगी जमात में शामिल हुए 29 लोग दनकौर और रबूपुरा कोतवाली क्षेत्र के गांव में पहुंच गए। इन लोगों की जानकारी होते ही प्रशासन में खलबली मच गई। बुधवार को जमात में शामिल हुए लोगों को एंबुलेंस के द्वारा क्वॉरेंटाइन सेंटर पहुंचाया गया। अभी तक किसी में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि नहीं  हुई है। सभी की जांच हो रही है।

डीसीपी राजेश कुमार ने बताया कि दनकौर के फतेहपुर गांव में 10 और दनकौर के ऊंची गांव में एक व्यक्ति जमात के कार्यक्रम में शामिल हुआ था। सभी को क्वॉरेंटाइन सेंटर नोएडा पहुंचाया गया है। वहीं मंगलवार की देर शाम रबूपुरा कोतवाली क्षेत्र की एक मस्जिद में रह रहे 18 लोगों को भी कोरेन्टीन सेंटर पहुंचाया गया। यह लोग भी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। 

रबूपुरा पुलिस ने निजी वाहनों में ही इन सभी को  सेंटर पहुंचा दिया है। पूछताछ में बताया गया कि 16 लोग झारखण्ड और एक व्यक्ति सहारनपुर का रहने वाला है। ये सभी लोग 10 जनवरी को अपने घरों से पूना, महाराष्ट्र गए थे। वहां से 11 मार्च को मरकज वाली मस्जिद दिल्ली में रुके थे। उसके बाद 14 मार्च को रबूपुरा आ गए और जमात के तौर पर कार्य कर रहे थे।

दिल्ली जमात में शामिल कुछ लोगों में कोरोना की पुष्टि के बावजूद इन्होंने अपने बारे में जानकारी को छुपाया। ग्रेटर नोएडा के रबुपुरा और दनकौर कोतवाली क्षेत्र में जमात में शामिल हुए 29 लोगों के यहां पहुंचने से क्षेत्र के लोगों में खलबली मच गई है। हालांकि अभी तक किसी में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि नहीं  हुई है। सभी की जांच हो रही है।

दनकौर क्षेत्र के 11 लोग जो जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे वह रुड़की, सिकंदराबाद और दिल्ली कई दिनों तक अपने अनेक परिजनों और संबंधियों से भी मिले। प्रशासन इन सबकी तलाश और जांच-पड़ताल के कार्य में जुट गया है।

राजस्थान से लौट रहे 22 जमाती गन्ने के खेत में छिपे
जहांगीपुर पुलिस ने मंगलवार रात जहांगीपुर मे गन्ने खेत में छिपे बैठे 22 जमातियों को हिरासत में लेकर जेवर के खुर्जा रोड स्थित संस्कार मैरिज होम में बने शेल्टर होम भिजवा दिया। जहां प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी जेवर ने टीम के साथ स्वास्थ्य परीक्षण किया। जयपुर राजस्थान से जमातियों को जत्था लॉकडाउन के होने के बाबजूद चोरी छिपे जिला रामपुर के लिये जा रहा था।

चिकित्सकों ने रात को ही शेल्टर होम पहुंचकर सभी जमातियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। पकडे़ गये 22 युवा राजस्थान व हरियाणा जनपदों के रहने वाले हैं। ज्यादातर वेल्डिंग का काम करते हैं। लॉकडाउन के बाबजूद भी पुलिस प्रशासन को चकमा देते हुए जयपुर राजस्थान से जहांगीरपुर पहुंच गए। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जेवर के प्रभारी डा. एके गुप्ता ने बताया कि शेल्टर होम में ठहरे सभी लोगों की स्वास्थ्य जांच की गई। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है।

देवबंद वाले पांच जमाती आइसोलेशन सेंटर भेजे गए
प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जेवर के प्रभारी डा. एके गुप्ता ने बताया कि जेवर के पांच लोग देबबन्द जमात से लौटकर चोरी छिपे घर में रहे रहे थे। जिनकी जांच करने के कस्बे के मौहल्ला कम्बुआन निवासी फरदीन, मानक चौक निवासी आरिफ, रावलपटटी निवासी अनस, चैथईया पट्टी निवासी सलीम व कानून गोयान निवासी सुहैल को सैक्टर 39 नोएडा आईसोलेसन सेंटर भेजा गया है। जहां उनकी कोरोना की जांच की जायेगी।

Tablighi Jamaat, Rabupura, Dankaur, Greater Noida, coronavirus in Greater Noida, COVID-19