BREAKING: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 30 कंटेनमेंट जोन खोले गए, देखिए पूरी लिस्ट

BREAKING: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 30 कंटेनमेंट जोन खोले गए, देखिए पूरी लिस्ट

BREAKING: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 30 कंटेनमेंट जोन खोले गए, देखिए पूरी लिस्ट

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

खोले गए कंटेनमेंट जोन में पिछले 14 दिनों से कोई नया मामला सामने नहीं आया है gangaइनमें श्रेणी एक के कंटेनमेंट जोन की संख्या 28 हैं, श्रेणी दो में 2 जोन शामिल थेgangaगौतम बुध नगर जिला प्रशासन की ओर से खोले गए क्षेत्रों की सूची जारी की गईgangaअब यहां के निवासियों को सामान्य गतिविधियों में भाग लेने की इजाजत है

गौतम बुध नगर जिला प्रशासन ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 30 कंटेनमेंट जोन को खोल दिया है। गुरुवार की शाम डिसील किए गए कंटेनमेंट जोन की सूची गौतम बुध नगर जिला प्रशासन ने जारी की है। इन आवासीय क्षेत्रों में पिछले 14 दिनों के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। इन कंटेनमेंट जोन में 28 इलाके श्रेणी एक वाले हैं और दो कंटेनमेंट जोन दूसरी श्रेणी के हैं।

इन आवासीय क्षेत्रों के लोग अब सामान्य गतिविधियों में हिस्सा ले सकते हैं। इन लोगों को नियमित लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंस के नियमों का पालन करना होगा। आपको बता दें कि बुधवार की देर शाम जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन की नई लिस्ट जारी की थी जिसमें 305 कंटेनमेंट जोन श्रेणी एक में शामिल थे जबकि श्रेणी दो में 34 कंटेनमेंट जोन शामिल किए गए थे। अब यह नई लिस्ट जारी होने के बाद श्रेणी 2 में कंटेनमेंट जोन की संख्या 32 हो गई है। अभी श्रेणी एक में 277 कंटेनमेंट जोन हैं।

श्रेणी एक के कंटेनमेंट जोन वह आवासीय इलाके होते हैं, जहां कोरोना वायरस से संक्रमित केवल एक मरीज होता है। श्रेणी दो में उन आवासीय क्षेत्रों को रखा जाता है, जहां एक से अधिक संक्रमित मरीज होते हैं। कंटेनमेंट जोन के नए मानकों के तहत हाउसिंग सोसाइटी में केवल उन्हीं टावरों को सील किया जा रहा है, जिनमें संक्रमित व्यक्ति निवास कर रहे हैं। सेक्टरों, कस्बों और गांवों में यह मानक अलग है। इन आवासीय क्षेत्रों में एक मरीज मिलने पर ढाई सौ मीटर के दायरे को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया जाता है। एक से अधिक मरीज मिलने पर 500 मीटर के आवासीय इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाता है।

आपको बता दें कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत पूरे जिले में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है। गुरुवार को जिले में 143 नए मरीज रिपोर्ट किए गए हैं। जबकि संक्रमण की चपेट में आए दो लोगों की मौत भी हुई हैं। अब तक जिले में 37 लोगों की जान इस महामारी के कारण जा चुकी हैं। गौतम बुध नगर में मरीजों का आंकड़ा 3862 हो चुका है। यह संख्या पूरे उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा है। अभी जिले के कोविड-19 अस्पतालों में 947 लोगों का इलाज किया जा रहा है।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.