परशुराम के संवाद से गूंज उठा रामलीला प्रांगण

Updated Dec 29, 2019 04:41:02 IST | Tricity Today Reporter

आज गौर सिटी के राधाकृष्ण पार्क में रामलीला महोत्सव 2019 में राम-लक्ष्मण के द्वारा ऋषि विश्वामित्र के यज्ञ की राक्षसों से रक्षा करने का मंचन हुआ, जिसमें तड़का व सुबाहु वध दर्शाया गया। इसके बाद जनकपुरी में पुष्प वाटिका का भ्रमण करते हुए। श्री राम व जानकी जी का आमना सामना हुआ। जनक जी के अनुग्रह करने पर श्री राम ने धनुष भंजन किया, जिसके बाद श्री परशुराम सभा में उपस्थित हुए और उनका श्री लक्ष्मण जी के साथ वाद-विवाद हुआ इस सजीव चित्रण ने आज उपस्थित दर्शकों को भाव-विभोर कर दिया।

Photo Credit: 
परशुराम के संवाद से गूंज उठा रामलीला प्रांगण

GREATER NOIDA WEST : आज गौर सिटी के राधाकृष्ण पार्क में रामलीला महोत्सव 2019 में राम-लक्ष्मण के द्वारा ऋषि विश्वामित्र के यज्ञ की राक्षसों से रक्षा करने का मंचन हुआ, जिसमें तड़का व सुबाहु वध दर्शाया गया। इसके बाद जनकपुरी में पुष्प वाटिका का भ्रमण करते हुए। श्री राम व जानकी जी का आमना सामना हुआ। जनक जी के अनुग्रह करने पर श्री राम ने धनुष भंजन किया, जिसके बाद श्री परशुराम सभा में उपस्थित हुए और उनका श्री लक्ष्मण जी के साथ वाद-विवाद हुआ इस सजीव चित्रण ने आज उपस्थित दर्शकों को भाव-विभोर कर दिया।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एकमात्र रामलीला जो कि श्री रामलीला सेवा ट्रस्ट के सौजन्य से आयोजित की जा रही है अपने कुछ नए व अनूठे प्रयोगों के लिए जानी जाती है। इसके मंच से सोसायटी के बच्चों को प्रोत्साहित करने के साथ साथ सरकार के विभिन्न कार्यक्रमों से भी आम जनता में प्रसार किया जाता है। इस वर्ष इस विशाल मंच पर व मेले में स्टार्ट अप, पर्यावरण संरक्षण, नो प्लास्टिक यूज़, स्वच्छता इत्यादि का प्रदर्शन आप देख सकते हैं। मेले में लगाये गए स्टॉल्स में स्टार्टअप्स को सबसे ज्यादा जगह दी गयी है, इसके अलावा एक प्रदशर्नी भी लगाई गई है, जिसमें मॉडल के जरिये लोगों को विभिन्न संदेश दिए जा रहे हैं जिसको सभी की प्रशंसा मिल रही है।

Ramlila, Greater Noida West, Gaur City, Noida, Rarasurama, Pandit