नोएडा को सेनेटाइज करने में जुटीं 4500 कर्मचारियों की 32 टीम, देखिए वीडियो

नोएडा को सेनेटाइज करने में जुटीं 4500 कर्मचारियों की 32 टीम, देखिए वीडियो

नोएडा को सेनेटाइज करने में जुटीं 4500 कर्मचारियों की 32 टीम, देखिए वीडियो

Tricity Today | 32 teams of 4500 employees engaged in sanitizing Noida

जनता कर्फ्यू के दौरान नोएडा शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। लेकिन विकास प्राधिकरण के 4500 कर्मचारियों की फौज शहर को सेनेटाइज करने में जुटी हुई है। नोएडा में शनिवार की रात से ही पूरी रात करीब एक हजार कर्मचारी दवाएं तैयार करने और टैंकरों में पानी भरने में जुटे थे। रविवार को दिन निकलते ही ट्रैक्टरों, ट्रकों और टैंकरों का काफिला शहर को धोने के लिए निकल पड़ा।

नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु माहेश्वरी ने बताया कि 32 टीमों में शहर को विभाजित प्राधिकरण के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के लगभग 4,500 कर्मचारी काम कर रहे हैं। नोएडा को सोडियम हाइपोक्लोराइट मिश्रित पानी से धोया जा रहा है। संकरी गलियों को ब्लीचिंग पाउडर से साफ कर रहे हैं। घर पर रहें और COVID-19 के प्रसार को रोकने में मदद करें।

 

नोएडा प्राधिकरण के अमले ने शहर में सेक्टर-18 मार्किट से सेनेटाइजेशन ड्राइव की शुरुआत की है। शहर के वर्क सर्किल, हॉर्टिकल्चर, मेंटिनेंस, इलेक्ट्रिसिटी और प्रोजेक्ट डिपार्टमेंट को इस अभियान में शामिल किया गया है। कर्मचारी टैंकरों में दवाएं और पानी लेकर निकले हैं। शहर की सड़कों को धोया जा रहा है। बस स्टैंड, बाजार, मार्किट, फुटपाथ और मेट्रो स्टेशनों को सेनेटाइज किया जा रहा है।

प्राधिकरण अधिकारियों का कहना है कि आज शाम तक पूरे शहर को सेनेटाइज कर लिया जाएगा। इसके लिए पहले ही व्यापक स्तर पर तैयारियां कर ली गई हैं। विकास प्राधिकरण पिछले दो दिनों से तैयारियां कर रहा था। सभी कर्मचारियों ने दिन-रात काम किया है। सबसे पहले शहर के कमर्शियल हिस्सों और भीड़ वाले इलाकों में काम किया जाएगा। उसके बाद आवासीय सेक्टरों की बारी आएगी। रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू है। तब तक हम पूरे शहर की धुलाई कर देंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.