नोएडा : बर्बाद हो रहा पानी बन रहा जानलेवा

Updated Dec 29, 2019 04:41:02 IST | Tricity Today Reporter

पानी जीवन है लेकिन अगर यह बर्बाद होकर बह रहा है तो जानलेवा भी हो सकता है। नोएडा के सेक्टर 108 के बी ब्लॉक में पानी की लाइन क्षतिग्रस्त है और कई दिनों से लगातार पानी बह रहा है। इस पानी में जानलेवा मच्छर पनप रहे हैं। जिससे सेक्टरवासी डेंगू और चिकनगुनिया जैसी बीमारियों से भयाक्रांत हैं।

Photo Credit: 
Noida

NOIDA: पानी जीवन है लेकिन अगर यह बर्बाद होकर बह रहा है तो जानलेवा भी हो सकता है। नोएडा के सेक्टर 108 के बी ब्लॉक में पानी की लाइन क्षतिग्रस्त है और कई दिनों से लगातार पानी बह रहा है। इस पानी में जानलेवा मच्छर पनप रहे हैं। जिससे सेक्टरवासी डेंगू और चिकनगुनिया जैसी बीमारियों से भयाक्रांत हैं।

फेडरेशन ऑफ नोएडा रेजिडेंट्स असोसिएशन (फोनरवा) के सचिव योगेश शर्मा ने बताया कि सेक्टर 108 के बी ब्लॉक में विकास प्राधिकरण की पानी की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई है। इस कारण काफी दिनों से लगातार पानी बह रहा है। यह पानी सड़क के किनारे और नाली में एकत्रित हो जाता है। इस समय डेंगू और चिकनगुनिया जैसी घातक बीमारियों के फैलने की आशंका प्रबल रहती है। योगेश शर्मा का कहना है कि इन बीमारियों को फैलाने वाले मच्छर साफ पानी में ही पैदा होते हैं। यहां साफ पानी ही है। इसलिए नोएडा प्राधिकरण के जल विभाग के अधिकारियों से विशेष आग्रह है कि इस क्षतिग्रस्त पानी की लाइन को अतिशीघ्र मरम्मत कराएं। जिससे कि डेंगू और चिकुनगुनिया जैसी बीमारी को बढ़ने से रोका सके।

गौरतलब है कि इस समस्या के कारण एक ओर रोजाना हजारों लीटर साफ और पीने का पानी बर्बाद हो रहा है, दूसरी ओर यह जीवन देने वाला पानी बर्बाद होने के कारण जानलेवा भी साबित हो सकता है। लिहाजा, विकास प्राधिकरण को इस पाइप लाइन की तत्काल मरम्मत करवानी चाहिए।

Noida, Water, Save The Water, Wast the Water, Fonrwa, Noida Authority, Dengue, Chikungunya, Hospital