GREATER NOIDA: एक्सप्रेस-वे पुलिस की मदद से नाइजीरियन परिवार पहुंचा अपने देश

Updated Dec 29, 2019 04:41:02 IST | Tricity Today Reporter

थाना एक्सप्रेस वे पुलिस ने नाइजीरियन परिवार के वतन वापसी से पहले गुम हुआ मोबाइल 24 घंटे में लौटा दिया। इसके बाद परिवार के लोग खुशी से अपने वतन लौट गए।

GREATER NOIDA: एक्सप्रेस-वे पुलिस की मदद से नाइजीरियन परिवार पहुंचा अपने देश
Photo Credit: 
Dial 100

GREATER NOIDA: थाना एक्सप्रेस वे पुलिस ने नाइजीरियन परिवार के वतन वापसी से पहले गुम हुआ मोबाइल 24 घंटे में लौटा दिया। इसके बाद परिवार के लोग खुशी से अपने वतन लौट गए।

थाना एक्सप्रेस प्रभारी भुवनेश कुमार गौतम ने बताया कि नाईजीरिया के अबुजा सिटी निवासी उजो आमाका नवाका मानू पत्नी ऊचे नवाका मानू अपने पारिवारिक मित्र सीरियल नूडले के साथ अपने 12 वर्षीय बेटे किंग्सले नवाका मानू की आंख की सर्जरी कराने के करीब 15 दिन पहले लिए सेक्टर 128 निजी अस्पताल में आए थे।

मंगलवार शाम को उजो अमाका नवाका मानू का मोबाइल अस्पताल से सेक्टर 110 नोएडा दवाई लेने जाते समय ऑटो में छूट गया। इसके बाद उन्होंने घटना की जानकारी 16 अक्टूबर की दोपहर करीब एक बजे थाना एक्सप्रेस वे पुलिस को दी। बुधवार रात 8 बजे परिवार की नई दिल्ली एयरपोर्ट से नाइजीरिया के लिए फ्लाइट थी। 

मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना पुलिस और विशटाउन चौकी प्रभारी रंजीत सिंह जांच में जुट गए। पुलिस ने संबंधित रोड से गुजरने वाले ऑटो चालकों के बारे में पूछताछ की। फिर चालकों की काउंसिलिंग करके मोबाइल बरामद किया। फिर मोबाइल को विदेशी परिवार को सौंप दिया गया। इसके बाद परिवार समय पर दिल्ली एयरपोर्ट से नाइजीरिया लौट गए। 

Greater Noida, Noida Police, Yamuna Expressway Police, Nigerian Family, Auto, Yamuna Expressway