कोरोना वायरस के कारण पोलैंड में फंसे बिमटेक ग्रेटर नोएडा के 4 छात्र

कोरोना वायरस के कारण पोलैंड में फंसे बिमटेक ग्रेटर नोएडा के 4 छात्र

कोरोना वायरस के कारण पोलैंड में फंसे बिमटेक ग्रेटर नोएडा के 4 छात्र

Tricity Today | BIMTECH Greater Noida

यूनिवर्सिटी एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत पोलैंड के वारसा विश्वविद्यालय में ग्रेटर नोएडा के बिमटेक इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी के 4 बच्चे फंस गए हैं। 15 मार्च से छात्रों ने दो बार भारत आने के लिए फ्लाइट का टिकट बुक कराया, लेकिन कोरोना पर रोकथाम के चलते दोनों देशों की फ्लाइट रोक दी गई हैं। इसके चलते भारतीय छात्र विवि के गेस्ट हाउस में रुके हुए हैं। 

बिमटेक प्रबंधन पोलैंड में भारतीय दूतावास से लेकर केंद्र सरकार तक मामले को अवगत कराया है। प्रबंधन प्रयास कर रहा है कि जल्द छात्र वापस आ जाएं। बिमटेक के निदेशक डॉ. हरिवंश चतुर्वेदी ने बताया कि यूनिवर्सिटी एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत 5 छात्र पोलैंड के वारसा विश्वविद्यालय में पढ़ने गए थे। इनका शिक्षण कार्य जून तक चलना था। कोरोना वायरस के चलते विवि ने सभी शिक्षण कार्य स्थगित कर ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कर दी थीं।

बिमटेक में अंतरराष्ट्रीय मामलों की व्यवस्थापक डॉ. निमिषा सिंह ने बताया कि इनमें से एक छात्र वहीं स्थानीय स्तर पर रुक गया है। जबकि, चार छात्रों दिल्ली की पृधि अग्रवाल, दिल्ली निवासी रोहन कपूर, फरीदाबाद निवासी रेहांशु विज, कोझिकोड निवासी प्रणव प्रवीण वहीं पर हैं। चारों ने 15 मार्च को पोलैंड से आने के लिए फ्लाइट में टिकट बुक कराया। लेकिन दोनों देशों की फ्लाइट पर रोक लगने से वह नहीं आ पाए। 

इसके बाद से छात्र और उनके परिजन परेशान हैं। डॉ. निमिषा सिंह ने बताया कि फ्लाइट रद्द होने के बाद वारसा विवि ने छात्रों को गेस्ट हाउस में ठहराया है। जहां उन्हें सभी सुविधाएं दी जा रही हैं।

केंद्र सरकार को अवगत कराया गया है
पोलैंड में फंसे छात्रों को लेकर बिमटेक प्रबंधन ने ट्विटर, फेसबुक आदि से पीएमओ, विदेश मंत्री एस जयशंकर, डीजीसीए से मामले को अवगत कराया है। स्थानीय सांसद डॉ. महेश शर्मा से भी बात की है। प्रबंधन इस प्रयास में लगा हुआ है कि वह छात्र जल्द वापस आ जाएं। बिमटेक प्रबंधन का कहना है कि पोलैंड में भारतीय दूतावास के अफसर पूरा सहयोग कर रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.