Lockdown: ग्रेटर नोएडा में फंसे 41 भूटानी छात्र 9 अप्रैल को अपने वतन जाएंगे

Lockdown: ग्रेटर नोएडा में फंसे 41 भूटानी छात्र 9 अप्रैल को अपने वतन जाएंगे

Lockdown: ग्रेटर नोएडा में फंसे 41 भूटानी छात्र 9 अप्रैल को अपने वतन जाएंगे

Tricity Today | Bhutanese student in Greater Noida

विदेशों से आकर ग्रेटर नोएडा में पढ़ाई कर रहे छात्रों को उनके घर भेजने की तैयारी पूरी हो गई है। कोरोना वायरस के चलते यह पहल भूटान सरकार ने की है। ग्रेटर नोएडा से पहले चरण में 9 अप्रैल को 41 छात्र विशेष विमान से भूटान जाएंगे। इनमें से 39 छात्र अकेले शारदा विश्वविद्यालय के हैं। ये छात्र यहां इंजीनियरिंग, प्रबंधन आदि की पढ़ाई कर रहे हैं।

कोरोना वायरस के मामले दिनोंदिन बढ़ते जा रहे हैं। ग्रेटर नोएडा में कई देशों के छात्र भी यहां रहकर पढ़ते हैं। इन छात्रों के देश की सरकारों ने पहल की है। सरकार अपने छात्रों को वतन वापसी के प्रयास शुरू कर दिए हैं। भूटान सरकार ने भी अपने छात्रों को बुलाने की तैयारी की है। 9 अप्रैल को विशेष विमान से बच्चे अपने देश जाएंगे। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 9 अप्रैल को विशेष विमान से 41 बच्चे जाएंगे। इसमें अकेले 39 बच्चे शारदा विश्वविद्यालय के हैं। दो छात्र किसी और विश्वविद्यालय के हैं। यह विशेष विमान दोपहर में 1.50 मिनट पर उड़ान भरेगा। इन सभी छात्रों के टिकट आदि बुक हो गए हैं। शारदा विश्वविद्यालय के अंतरराष्ट्रीय संबंध विभाग के निदेश अशोक दरियाव की निगरानी में इन बच्चों को भेजा जाएगा।

सोशल डिस्टेंसिंग: दो बसों से जाएंगे एयरपोर्ट
विश्वविद्यालय के ज्वाइंट रजिस्ट्रार डॉ. अजित कुमार ने बताया कि 39 बच्चों को दो बसों से भेजा जाएगा ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके। यह जानकारी एलआईयू से भी साझा कर ली गई है ताकि बच्चों को एयरपोर्ट तक पहुंचाने में दिक्कत ना हो।

छात्रों की जुबानी
शारदा विश्वविद्यालय से बीबीए तृतीय वर्ष की छात्रा उग्येन देमा ने बताया कि वह हास्टल में रहती है। उसके साथ 4 और दोस्त भी हैं। उन्हें उम्मीद थी कि विवि जल्द खुलेगा, लेकिन अभी आसान नहीं दिख रहे हैं। यहां पर सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। अधिक से अधिक समय हॉस्टल में ही रहते हैं।अब घर जाएंगे। बीबीए तृतीय वर्ष के छात्र तेंजिन दरक्पा ने बताया कि वह यहां सुरिक्षत महसूस कर रहे हैं। लेकिन यहां पर कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। विवि भी हमार ध्यान रख रहा है। हमारे देश के एंबेसी ने भी संपर्क किया है। अब 9 अप्रैल को जाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.