विवाहिता को आत्महत्या के लिए उकसाने पर पति को 6 साल कैद

Updated Dec 29, 2019 04:41:02 IST | Tricity Today Reporter

विवाहिता को आत्महत्या के लिए उकसाने पर पति को कोर्ट ने 6 साल कैद की सजा सुनाई है। साथ ही अभियुक्त पर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता जगमोहन शर्मा ने बताया कि साहिबाबाद में रहने वाले धर्मेश ने अपनी बहन सुभनती की शादी वर्ष 2010 में लोनी के राहुल गार्ड में रहने वाले सोहन कुमार के साथ की थी। ससुराल पक्ष के लोग शादी में मिले दहेज से खुश नहीं थे। वह 50 हजार रुपये की डिमांड कर रहे थे। 

Photo Credit: 
प्रतीकात्मक फोटो

GHAZIABAD: विवाहिता को आत्महत्या के लिए उकसाने पर पति को कोर्ट ने 6 साल कैद की सजा सुनाई है। साथ ही अभियुक्त पर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता जगमोहन शर्मा ने बताया कि साहिबाबाद में रहने वाले धर्मेश ने अपनी बहन सुभनती की शादी वर्ष 2010 में लोनी के राहुल गार्ड में रहने वाले सोहन कुमार के साथ की थी। ससुराल पक्ष के लोग शादी में मिले दहेज से खुश नहीं थे। वह 50 हजार रुपये की डिमांड कर रहे थे। 

आरोप है कि सोहन कुमार ने परिवार के लोगों के साथ मिलकर सुभनती को 7 जुलाई 2014 को जहरीला पदार्थ दे दिया। हालत बिगड़ने पर सुभनती को दिल्ली स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान अगले दिन ही उसकी मौत हो गई थी। सुभनती के भाई धर्मेश ने मृतका के पति सोहन कुमार, ससुर जोगी राम, जेठ गणेश और जेठानी बबिता को नामजद कराया था। इसके बाद पुलिस ने सभी आरोपितों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। बाद में पुलिस ने केस को आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं में कोर्ट में चार्जशीट पेश की। 

सोमवार को एडीजे-2 कोर्ट की न्यायाधीश बीना चौधरी ने पेश सबूत और गवाहों के बयान के आधार पर सोहन कुमार को दोषी मानते हुए 6 साल की कैद और 25 हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई है। वहीं अन्य को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया।

Ghaziabad Police, crime Seen, Family Crime