31 जनवरी को ओपी सिंह होंगे रिटायर, इन 4 आईपीएस में कोई बन सकते हैं डीजीपी

Updated Jan 03, 2020 00:15:52 IST | Tricity Today Chief correspondent

31 जनवरी 2020 को डीजीपी ओपी सिंह रिटायर हो रहे हैं। इसी के चलते उत्तर प्रदेश पुलिस को अपने नये डीजीपी की तलाश है। इसके लिए बहुत से आईपीएस अधिकारी इस रेस में शामिल हैं। 

Photo Credit: 
DGP OP Singh

Lucknow: 31 जनवरी 2020 को डीजीपी ओपी सिंह रिटायर हो रहे हैं। इसी के चलते उत्तर प्रदेश पुलिस को अपने नये डीजीपी की तलाश है। इसके लिए बहुत से आईपीएस अधिकारी इस रेस में शामिल हैं। 

उत्तर प्रदेश डीजीपी की रेस में सबसे आगे आईपीएस हितेश चंद्र अवस्थी का नाम चल रहा है। हितेश 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वह 14 वर्ष तक सीबीआई में भी तैनात रहे हैं।

दूसरे नंबर पर आईपीएस अरुण कुमार का नाम चल रहा है। अरुण कुमार ने एसटीएफ गठन में भी भूमिका निभाई थी। वर्तमान में अरुण कुमार डीजी आरपीएफ के पद पर तैनात हैं। यूपी के तेज तर्रार अफसर हैं और सीबीआई में काम कर चुके हैं।

आईपीएस राजेंद्र पाल सिंह भी इस दौड में शामिल हैं। वर्तमान में राजेंद्र पाल के पास ईओडब्ल्यू और एसआईटी का चार्ज है। माना जाता है कि राजेंद्र पाल पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ काफी विश्वास करते हैं।

आईपीएस आनंद कुमार भी डीजीपी की रेस में शामिल हैं। आनंद कुमार काफी लंबे समय से एडीजी जेल के पद पर तैनात हैं। जेलों में चल रही आराजकता से निपटने के लिए सीएम ने उन्हें डीजी जेल की जिम्मेदारी सौंपी है। इनके कामों की योगी आदित्यनाथ काफी सहारना कर रहे हैं।