खुशखबरी: ग्रेटर नोएडा जिम्स से 5 कोरोना के मरीज ठीक होकर आज डिस्चार्ज होंगे

खुशखबरी: ग्रेटर नोएडा जिम्स से 5 कोरोना के मरीज ठीक होकर आज डिस्चार्ज होंगे

खुशखबरी: ग्रेटर नोएडा जिम्स से 5 कोरोना के मरीज ठीक होकर आज डिस्चार्ज होंगे

Tricity Today | GIMS Greater Noida

कोरोनावायरस से संक्रमित 5 मरीज ठीक हो गए हैं। इन सभी को आज अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। इन लोगों का उपचार ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में किया जा रहा था। मंगलवार की दोपहर 1:00 बजे अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी। हालांकि, अभी अगले 14 दिनों के लिए इन सभी को अपने घरों में क्वॉरेंटाइन रहना होगा।

आपको बता दें कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अभी तक 80 लोगों को कोरोनावायरस से संक्रमित घोषित किया जा चुका है। इनमें से 13 लोगों को पहले ही ग्रेटर नोएडा का राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान और नोएडा में सुपर स्पेशलिटी चाइल्ड हॉस्पिटल ठीक करके घर भेज चुके हैं। राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती 5 और लोग ठीक हो गए हैं। इन्हें मंगलवार की दोपहर छुट्टी देकर घर भेज दिया जाएगा।

इस तरह अब तक गौतम बुद्ध नगर जिले में कोरोनावायरस से पीड़ित 18 लोगों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है। राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक डॉ ब्रिगेडियर आरके गुप्ता ने बताया कि अभी तक जिन लोगों का उपचार हो चुका है या चल रहा है, उनमें से किसी को भी वेंटिलेटर की आवश्यकता नहीं पड़ी है। मंगलवार की दोपहर 5 और लोग ठीक हो कर खुशी-खुशी अपने घर लौट रहे हैं। यह हम सभी लोगों के लिए एक अच्छी खबर है।

कोरोनावायरस से जुड़ी खबरों के लिए जहां सोमवार का दिन नकारात्मक रहा वहीं मंगलवार को 5 मरीजों के ठीक होने से जिले के लोगों को अच्छी खबर मिली है। दूसरी ओर सोमवार को कोरोनावायरस के 16 नए मामले सामने आने के बाद गौतम बुद्ध नगर में कुल रोगियों की संख्या 80 तक पहुंच गई है। संख्या बढ़ने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने बचाव और राहत कार्य और तेज कर दिए हैं।

दूसरी ओर जिला प्रशासन का कहना है कि लॉकडाउन का पालन लोगों को पूरी तरह करना चाहिए। अब पुलिस और प्रशासन भी लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए और सख्ती बरतेंगे। जो लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.