शरजील इमाम को 5 दिन की पुलिस रिमांड, यह प्रश्न पूछेगी पुलिस

शरजील इमाम को 5 दिन की पुलिस रिमांड, यह प्रश्न पूछेगी पुलिस

शरजील इमाम को 5 दिन की पुलिस रिमांड, यह प्रश्न पूछेगी पुलिस

Tricity Today | शरजील इमाम

राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्र शरजील इमाम को 5 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है। इससे पहले दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच शरजील इमाम को लेकर साकेत कोर्ट पहुंची और जज के सामने पेश किया गया।

डीसीपी राजेश देव के मुताबिक शरजील इमाम की 5 दिन की रिमांड मांगी गई थी। बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार शरजील इमाम को बुधवार को पटना से दिल्ली लाया गया। गिरफ्तारी के बाद जहानाबाद कोर्ट से मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने शरजील को ट्रांजिट रिमांड पर लिया था।

डीसीपी राजेश देव ने कहा, "शरजील से पूछताछ के लिए बाकी राज्यों की पुलिस टीमें भी दिल्ली आ सकती हैं." उन्होंने कहा कि शरजील इमाम को रिमांड पर लेने की जरूरत इसलिए भी है, क्योंकि उससे लंबी पूछताछ की जानी है। साथ ही उसके विवादित और भड़काऊ भाषण वाले वीडियो की सत्यता की पुष्टि भी उससे करनी है। अधिकारी ने कहा कि पता यह भी लगाना है कि शरजील इमाम के पीछे और कौन-कौन लोग हैं।

बता दें, कुछ दिन पहले शरजील इमाम के दो वीडियो वायरल हुए थे। इन वीडियो में वह भारत के टुकड़े टुकड़े करने की बात कह रहा था। इसी के चलते उसके खिलाफ असम, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और अरुणाचल प्रदेश में मामले दर्ज किए गए थे। शरजील को दिल्ली पुलिस ने मंगलवार दोपहर जहानाबाद, बिहार में उसके घर काको थाना इलाके से पकड़ा था। शरजील जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय का छात्र है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.