भारत में अब तक कोरोना वायरस से 51 व्यक्ति संक्रमित

भारत में अब तक कोरोना वायरस से 51 व्यक्ति संक्रमित

भारत में अब तक कोरोना वायरस से 51 व्यक्ति संक्रमित

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

जयपुर में एक बुजुर्ग के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इस व्यक्ति की दूसरी जांच रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है। राजस्थान के चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि, 85 वर्षीय व्यक्ति की पहली जांच रिपोर्ट मंगलवार को पॉजीटिव आई थी। पुष्टि के लिए नए नमूनों को जांच के लिए भेजा गया। वो रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई।

देश के विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना वायरस से संक्रमण के ताजा मामले सामने आने के बीच भगवान वेंकटेश्वर मंदिर का प्रबंधन देखने वाले तिरुमला तिरुपति देवस्थानम ने विदेशियों और प्रवासी भारतीयों को एहतियात के तौर पर एक परामर्श जारी किया है कि वे भारत पहुंचने के बाद 28 दिन तक मंदिर में न आएं।

भारत सरकार ने यात्रियों के लिए सूचना जारी करते हुए कहा है जो यात्री इटली और कोरिया की यात्रा पर गए हैं और अब भारत में प्रवेश करने के इच्छुक हैं। उन्हें उन देशों के स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा अधिकृत प्रयोगशालाओं से कोरोनावायरस(COVID-19) की जांच करवाना आवश्यक है। जांच के बाद अगर उनकी रिपोर्ट नकारात्मक आती है तो ही वे भारत में प्रवेश कर पाएंगे।

स्वास्थ्य मंत्रालय के विशेष सचिव संजीव कुमार ने कहा है कि फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के नागरिकों के साथ-साथ इटली, ईरान, रिपब्लिक ऑफ कोरिया, जापान और चीन के नागरिकों के ई-वीजा और मौजूदा वीजा को तत्काल प्रभाव के साथ निलंबित किया जा रहा है। विशेष सचिव ने कहा कि चीन, हांगकांग, रिपब्लिक ऑफ कोरिया, जापान, इटली, थाईलैंड, सिंगापुर, मलयेशिया, ईरान, फ्रांस, स्पेन और जर्मनी से होकर आए सभी यात्रियों को उनके आगमन की तारीख से लेकर 14 दिनों तक विशेष वार्ड में गुजारना चाहिए। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.