Ghaziabad: 55 घंटे का लॉकडाउन, बॉर्डर से लेकर बाजारों में पसरा रहा सन्नाटा

Ghaziabad: 55 घंटे का लॉकडाउन, बॉर्डर से लेकर बाजारों में पसरा रहा सन्नाटा

Ghaziabad: 55 घंटे का लॉकडाउन, बॉर्डर से लेकर बाजारों में पसरा रहा सन्नाटा

Social Media | 55 घंटे का लॉकडाउन, बॉर्डर से लेकर बाजारों में पसरा रहा सन्नाटा

डीएम के आदेश पर मजिस्ट्रेटों ने रखी नजर, 55 घंटे का रहेगा लॉकडाउनgangaकेवल आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति और स्वास्थ्य सेवाएं बाल रखी गई हैंgangaमजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी अपने इलाके में लॉकडाउन की निगरानी कर रहे हैं

शासन ने शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक बाजार समेत अन्य प्रतिष्ठान बंद रखने का आदेश दिया है। जिसके बाद शनिवार को पूरे जिले में बॉर्डर से लेकर बाजारों तक में सन्नाटा पसरा रहा। 55 घंटे के मिनी लॉकडाउन को लेकर पुलिस चौकन्ना रही। वहीं, जिलाधिकारी डॉ अजय शंकर पांडेय के आदेश पर मजिस्ट्रेट अपने-अपने क्षेत्रों में मुस्तैद दिखाई दिए।

एसएसपी कलानिधि नैथानी के आदेश पर जिले में कई स्थानों पर पुलिस ने ड्रोन कैमरे के जरिए निगाहबानी की। बॉर्डर पर जहां पुलिस ने चेकिंग तेज रखी, वहीं शहर में बैरियर से बगैर चेकिंग के कोई भी वाहन पुलिस ने नहीं जाने दिया। मिनी लॉकडाउन के चलते अनावश्यक रूप से घरों से बाहर निकलने की मनाही है। सिर्फ आवश्यक सेवाओं के लिए घर से बाहर निकल सकते हैं। 

जिले मेें प्रभावी 55 घंटे का मिनी लॉकडाउन शनिवार और रविवार को सख्त रखा जाएगा। इस दौरान जिले में आवश्यक सेवाएं छोड़कर सभी गैर आवश्य गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी। बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सप्ताह में दो दिन का लॉकडाउन लगाया गया है। यह प्रदेश के सभी जिलों में प्रभावी है। जिलाधिकारी डॉ अजय शंकर पांडेय ने कहा कि 55 घंटे के लॉकडाउन में अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलें। बाजारों से लेकर अन्य प्रतिष्ठान दो दिन बंद रखे गए हैं। इसलिए जिले में स्वास्थ्य सेवाओं के अलावा सिर्फ दूध, सब्जी व फल की दुकानें पूर्व की भांति खुलेंगी। 

डीएम ने कहा, सोमवार की सुबह पांच बजे तक यह प्रतिबंध किया गया है। इसका सभी को पालन करना होगा। शनिवार और रविवार को सभी कार्यालय, शहरी-ग्रामीण हाट, बाजार, गल्ला मंडी व व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। आवश्यक, स्वास्थ्य और चिकित्सा संबधी सेवाओं से जुड़े कर्मचारी पर पाबंदी नहीं होगी। पिछली बार पुलिस ने इन दुकानों को जबरन बंद कराने के साथ ही कई दुकानदारों का चालान किया था। दुकान खोलने पर किराना दुकानदार को संजय नगर सेक्टर-23 से हिरासत में भी लिया गया था। किराना सामान, फल, दूध व सब्जी खरीदने में भी लोगों को दो दिन परेशानी का सामना करना पड़ा था।

एडीएम सिटी चंद्रपाल तिवारी का कहना है कि आवश्यक वस्तु में मेडिकल के अलावा किराना, दूध, सब्जी व फल की दुकानें पूर्ववत की तरह खुली रहेंगी। इन पर किसी तरह की पाबंदी नहीं होगी, लेकिन सभी दुकानदार मास्क लगाने के साथ ही शारीरिक दूरी एवं तमाम दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करेंगे। ग्राहकों को भी मास्क लगाने और दूरी बनाए रखने के लिए जागरूक करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.