खुशखबरी: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 56 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से घर लौटे

खुशखबरी: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 56 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से घर लौटे

खुशखबरी: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 56 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से घर लौटे

Tricity Today | शारदा अस्पताल से डिस्चार्ज कोरोना मरीज

खुशखबरी: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 56 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से घर लौटेgangaनोएडा के अस्पतालों से भी 17 मरीज ठीक कर घर भेजे गए

शुक्रवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कोविड-19 अस्पतालों से 56 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब तक जिले में 660 लोग इस महामारी से जीतकर अपने घर वापस लौट गए हैं। हालांकि अभी भी जिले के अस्पतालों में 584 मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

ग्रेटर नोएडा के तीन अस्पतालों से शुक्रवार को 39 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। इसमें से कोरोना संक्रमण से गंभीर स्थिति में पहुंच चुके तीन मरीजों को प्लाज्मा थेरेपी से ठीक किया गया। वहीं, शारदा से 76 वर्षीय महिला को घर भेजा गया है। वह कैंसर की मरीज हैं। कैंसर का इलाज कराने में वह पॉजिटिव हो गई थीं।

शारदा अस्पताल से शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से ठीक हुए 26 मरीजों को घर भेजा गया है। इसमें एक 76 वर्ष की महिला भी शामिल हैं। कैंसर के उपचार के दौरान उन्हें कोरोना संक्रमण का पता चला था। शारदा अस्पताल में उन्हें आईसीयू में रखा गया और डॉक्टरों ने विशेष देखभाल की। अस्पताल से एक अन्य कैंसर पीड़ित महिला को भी ठीक कर घर भेजा गया है। 

शारदा अस्पताल के प्रवक्ता डॉ. अजित कुमार ने बताया कि मरीजों से घर पर 14 दिन तक क्वारंटाइन रहने के लिए कहा गया है। ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) के आइसोलेशन वार्ड के प्रभारी डॉ. सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि 10 मरीजों को ठीक करके घर भेजा गया है। उन्होंने बताया कि 3 कोरोना संक्रमित मरीजों की हालत गंभीर हो गई थी। आईसीएमआर से जानकारी साझा करने के बाद तीनों मरीजों को दो से तीन डोज प्लाज्मा थैरेपी की दी गई हैं। तीनों मरीज शुक्रवार को ठीक होकर इनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई हैं। 

इसके अलावा कैलाश नेचुरोपैथी अस्पताल से तीन मरीज घर भेजे गए हैं। विभाग के प्रभारी डॉ. उमाशंकर शर्मा ने बताया कि अस्पताल से तीन मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें घर भेजा गया। दूसरी और नोएडा के सुपर स्पेशलिटी चाइल्ड हॉस्पिटल और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में यथार्थ अस्पताल से 17 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौटे हैं। इस तरह शुक्रवार को 56 मरीज महामारी से बाहर निकले हैं और सकुशल अपने घर वापस लौट गए हैं। 

आपको बता दें कि शुक्रवार को 89 और मरीज कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं। जिसके बाद गौतम बुध नगर में संक्रमण की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या 1,260 तक पहुंच चुकी है। शुक्रवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा के प्राइवेट अस्पतालों में 2 मरीजों की मौत भी हुई है। हालांकि, दोनों मरीज दिल्ली के निवासी थे और उन्हें स्वास्थ्य विभाग ने क्रॉस नोटिफाइड किया है। अब तक गौतम बुध नगर में 18 लोगों की मौत संक्रमण के कारण हो चुकी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.