BREAKING: गाजियाबाद में कोरोना से संक्रमित 6 और मरीज मिले, जिले में संख्या 217 हुई

Updated May 23, 2020 21:49:53 IST | Tricity Reporter

गाजियाबाद जिले में कोरोनावायरस के संक्रमण का कहर जारी है। शनिवार को एक बार फिर बड़ी संख्या में कोरोनावायरस से संक्रमित...

Photo Credit:  Tricity Today
प्रतीकात्मक फोटो

गाजियाबाद जिले में कोरोनावायरस के संक्रमण का कहर जारी है। शनिवार को एक बार फिर बड़ी संख्या में कोरोनावायरस से संक्रमित नए मरीज सामने आए हैं। शनिवार को 9 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद जिले में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 217 तक पहुंच गई है। दूसरी ओर राहत भरी बात यह है कि अभी तक जिले में 175 लोग ठीक होकर अपने घर पहुंच चुके हैं।

गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने शनिवार की देर शाम कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़ी रिपोर्ट जारी की है। सीएमओ ने बताया कि शनिवार को 9 लोग और कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं। अब जिले में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 217 तक पहुंच गई है। इनमें से अभी तक 175 लोग ठीक होकर जिले के अस्पतालों से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान 9 मरीज ठीक हुए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अब गाजियाबाद में 20 हॉटस्पॉट हैं। गाजियाबाद का पूरा नगरीय क्षेत्र रेड जोन घोषित कर दिया गया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि गाजियाबाद में अब तक कोरोनावायरस के खिलाफ चले अभियान में 8009 लोगों का टेस्ट करवाया जा चुका है। इनमें से 7792 लोग नेगेटिव पाए गए हैं केवल 217 लोग कोरोनावायरस के संक्रमण से पॉजिटिव आए हैं। अभी स्वास्थ्य विभाग को 306 टेस्ट रिपोर्ट आने का इंतजार है। अभी जिले के कोविड-19 अस्पतालों में 40 रोगियों का उपचार चल रहा है। 

सीएमओ के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान जिले के 166 लोगों की कोरोनावायरस टेस्ट रिपोर्ट आई हैं। इनमें से 9 लोगों को पॉजिटिव घोषित किया गया है। इन सभी लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। इनके संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान कर ली गई है। ऐसे सभी लोगों को इंस्टीट्यूशनल क्वॉरेंटाइन सेंटर भेज दिया गया है। संपर्क में आने वाले लोगों का भी कोरोनावायरस टेस्ट करवाया जा रहा है।

Corona Patient in Ghaziabad, Ghaziabad News, Ghaziabad, COVID-19 Update Ghaziabad, COVID-19 Update Uttar Pardesh, COVID-19 Update in India