BREAKING: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक ही परिवार के 6 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित

BREAKING: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक ही परिवार के 6 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित

BREAKING: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक ही परिवार के 6 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित

Tricity Today | Greater Noida West

कोरोना वायरस से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाउसिंग सोसायटी में एक ही परिवार के 6 सदस्यों को संक्रमित पाया गया है। इनमें से तीन लोगों को पहले ही जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती करवा चुके हैं। परिवार के बाकी तीन और सदस्यों की रिपोर्ट शनिवार की देर शाम आई है। जिसके बाद गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 26 गई है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, यह परिवार ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सेक्टर 2 की निराला गोल्फशायर हाउसिंग सोसाइटी में रहता है। इस परिवार में एक महिला और उसका बेटा डेनमार्क गए थे। करीब 15 दिन पहले यह दोनों लोग डेनमार्क से वापस लौट आए थे। 4 दिन पहले दोनों को कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया था। इसके बाद परिवार में एक 12 साल की लड़की को भी कोरोनावायरस का संक्रमण हो गया था। अब इस परिवार के तीन और सदस्यों को कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। इन सभी लोगों में कोरोनावायरस के लक्षण देखने के बाद टेस्ट करवाया गया था और स्वास्थ्य भाग रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहा था। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि सभी को होम क्वॉरेंटाइन करके रखा गया था। शनिवार को ग्रेटर नोएडा के राज्य आयुर्विज्ञान संस्थान में उपचार के लिए भर्ती करवा दिया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि डेनमार्क से लौटे मां बेटा के संपर्क में आने से परिवार के चार सदस्यों को कोरोनावायरस का संक्रमण हुआ है। इस हाउसिंग सोसाइटी को पहले ही किया जा चुका है। लेकिन एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग एक बार फिर पूरी सोसाइटी को सैनिटाइज करवाएगा।

गौरतलब है कि गौतमबुद्ध नगर में अब तक 26 कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की पहचान की जा चुकी है। खास बात यह है कि इनमें से 13 लोग एक कंपनी से ताल्लुक रखते हैं। जबकि, 6 लोग एक परिवार से ताल्लुक रखते हैं। इस तरह 19 लोगों को केवल 2 लोगों ने संक्रमित किया है। लिहाजा, डॉक्टर और विशेषज्ञों की यह बात सही है की प्रॉपर सैनिटाइजेशन नहीं करने और सोशल डिस्टेंस नहीं बरतने के कारण ही कोरोना वायरस बेकाबू हो सकता है। अगर लोग एहतियात बरतें नियंत्रित होकर एक-दूसरे से मिलें तो कोरोना वायरस से बचाव संभव है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.