गलगोटिया यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में जुटे दिग्गज, 6576 छात्रों ने शिक्षा हासिल कर पेशेवर जिंदगी में रखा कदम

गलगोटिया यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में जुटे दिग्गज, 6576 छात्रों ने शिक्षा हासिल कर पेशेवर जिंदगी में रखा कदम

गलगोटिया यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में जुटे दिग्गज, 6576 छात्रों ने शिक्षा हासिल कर पेशेवर जिंदगी में रखा कदम

Tricity Today | दीक्षांत समारोह में भाजपा उत्तर प्रदेश उपाध्यक्ष और नोएडा विधायक पंकज सिंह

आईआईटी दिल्ली के निदेशक डॉक्टर वी रामगोपाल राव और रैनवे पावर के अध्यक्ष सुमंत सिन्हा बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुएgangaनोएडा विधायक पंकज सिंह ने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित किया, 310 छात्र-छात्राओं को मिले पदक, चार छात्रों को चांसलर ट्रॉफीgangaक्रिकेट, बॉलीवुड, इंडस्ट्री, स्पोर्ट्स और पॉलिटिक्स से ताल्लुक रखने वाली 20 से ज्यादा हस्तियों ने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित किया है

गलगोटियाज यूनिवर्सिटी का पांचवां दीक्षांत समारोह सोमवार को ऑनलाइन आयोजित किया गया। दीक्षांत समारोह में देश-दुनिया से बड़-बड़े दिग्गज शामिल हुए। मुख्य अतिथि के रूप में आईआईटी दिल्ली के निदेशक डॉक्टर वी रामगोपाल राव और रैनवे पावर के अध्यक्ष सुमंत सिन्हा शामिल हुए। समारोह में उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष पंकज सिंह कोवेंट्री यूनिवर्सिटी के प्रोफ़ेसर कैविन वारविक विशेष रूप से उपस्थित रहे। अलंकरण समारोह में बालीवुड सिंगर शंकर महादेवन, शान, कैलाश खैर, शिवानी कश्यप और क्रिकेटर जोंटी रोहड्स ने ऑनलाइन सम्मिलित होकर सभी छात्रों को बधाई दी हैं।

कुलाधिपति सुनील गलगोटिया ने सभी अतिथियों को मानद उपाधि से सम्मानित किया। कुलपति डॉक्टर प्रीति बजाज ने कहा, "हम अपने छात्रों को शैक्षिक विकास के साथ-साथ सामाजिक एवं व्यावहारिक विकास भी प्रदान करते हैं। भारत सरकार से जुड़े हुए अनेकों कार्यक्रमों जैसे बालिका सुरक्षा कवच, जेंडर इश्यू, स्वच्छ भारत अभियान, इंटरनेशनल यूथ फ़ेस्टिवल डे, योगा फ़िट इंडिया मोमेंट, खेलो इंडिया, एड्स अवेयरनेस के प्रोग्राम आदि कार्यक्रमों से छात्रों को अवगत कराते हैं।"

मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि जीवन में आगे बढ़ने के लिये दृढ आत्मविश्वास की महत्ती आवश्यकता है। आज से आपको जीवन के नये रास्ते पर आगे बढ़ना है। नोएडा के विधायक और उत्तर प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष पंकज सिंह ने अपने संबोधन में कहा, "युवा पीढ़ी को अपनी संस्कृति का अवलंबन करते हुए दुनिया में अपने देश का नाम रोशन करना है।" चांसलर सुनील गलगोटिया ने छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए कहा, "हम आपके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं।" यूनिवर्सिटी के सीईओ ध्रुव गलगोटिया ने विद्यार्थियों से कहा कि विश्व पटल पर आपको देश का नाम रोशन करना है और ये आपके कठिन परिश्रम से ही सम्भव है।

समारोह में 6576 छात्र-छात्राओं को डिग्रियां दी गईं 

वर्ष 2019 के लिए दीक्षांत समारोह में डिप्लोमा के आठ प्रोग्राम के लिए 190 छात्र, इंटिग्रेटेड प्रोग्राम के तीन छात्र, स्नातकोत्तर के 555 छात्र, पीएचडी के 5 छात्र, 2489 स्नातक छात्रों सहित कुल 3271 छात्र-छात्राओं को उपाधि से सम्मानित किया गया है। वर्ष 2020 के लिए एक सर्टिफ़िकेट कोर्स, 267 डिप्लोमा, 637 स्नातकोत्तर, 2691 स्नातक सहित 3305 छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया है। 

310 छात्र-छात्राओं को मिले पदक, चार छात्रों को चांसलर ट्रॉफी

वर्ष 2019 के लिए 70 छात्र स्वर्ण, 54 छात्र रजत और 33 छात्र कांस्य पदक से सम्मानित किए गए हैं। वहीं, वर्ष 2020 के लिए 71 स्वर्ण, 51 रजत और 31 कांस्य पदक से सम्मानित किया गया है। चांसलर ट्रॉफ़ी 2019 कंप्यूटर साइंस के अज़ीनकुद्दीन और स्कूल ऑफ़ एजुकेशन की जूली कोसी को प्रदान की गई है। वर्ष 2020 के लिए कंप्यूटर साइंस के शौर्य चौहान और क्लीनिकल रिसर्च की श्वेता गुप्ता को चुना गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.