फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाले भाई-बहन समेत 8 गिरफ्तार

फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाले भाई-बहन समेत 8 गिरफ्तार

फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाले भाई-बहन समेत 8 गिरफ्तार

TriCity Today | फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाले भाई-बहन समेत 8 गिरफ्तार

फर्जी कॉल सेंटर चलाने के आरोप में साइबर सेल ने भाई-बहन समेत आठ लागों को गिरफ्तार किया है। इसमें तीन युवती शामिल हैं।  यह कॉल सेंटर छह साल से चल रहा था। ये लोगों को 49 रुपये में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी कर रहे थे। आरोपियों के कब्जे से लैपटॉप, मोबाइल व नकदी मिली है।
 
डीसीपी ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार सिंह ने बताया कि बीटा दो कोतवाली पुलिस से बीते दिनों एक युवती ने शिकायत की थी। शिकायत में बताया था कि नौकरी दिलाने के नाम पर उससे 13 हजार की ठगी की गई थी। शिकायत में बताया कि आरोपियों ने 49 रुपये में पंजीकरण करने की बात कहकर ठगी कर ली। मामले को गंभीरता से लेते हुए साइबर सेल प्रभारी बलजीत सिंह की टीम को जांच दी गई। टीम ने 3 दिन में आरोपियों तक पहुंच गई और उनके ग्रेटर नोएडा आते ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस पूछताछ में जानकारी मिली है कि आरोपी साइन डॉट काम से डाटा चोरी कर उनके ग्राहकों को फोन कर नौकरी दिलाने का झांसा देते थे। आरोपी पहले दिल्ली और वसुंधरा में भी कॉल सेंटर संचालित कर चुके हैं। वर्तमान में ग्रेटर नोएडा में कॉल सेंटर के लिए जगह तलाश रहे थे। आरोपियों की पहचान दो भाई आनंद डडवाल व हेमंत डडवाल, अभिषेक सिंह निवासी गाजियाबाद और निखिल शुक्ला, सम्राट निवासी दिल्ली के रूप में हुई है। तीन अन्य युवतियों को भी गिरफ्तार किया गया है। आरोपी युवतियों में एक आनंद व हेमंत की बहन है। आरोपियों के कब्जे से दो लैपटॉप, 13 मोबाइल व 20 हजार रुपये मिले हैं। पुलिस को उम्मीद है कि अभी इससे जुड़े कई और ठगी के खुलासे हो सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.