यमुना सिटी में 8 कंपनियां करेंगी 50 करोड़ का निवेश, 2200 लोगों को मिलेगा रोजगार

यमुना सिटी में 8 कंपनियां करेंगी 50 करोड़ का निवेश, 2200 लोगों को मिलेगा रोजगार

यमुना सिटी में 8 कंपनियां करेंगी 50 करोड़ का निवेश, 2200 लोगों को मिलेगा रोजगार

Google Image | Yamuna Authority

इन कंपनियों को 2.34 एकड़ जमीन आवंटित की गई है।gangaयमुना प्राधिकरण में 31.73 करोड़ रुपये का निवेश होगा।gangaसंस्थागत श्रेणी के लिए चार आवेदकों का साक्षात्कार लिया।

कोरोना काल में यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण अपने क्षेत्र में निवेश को बढ़ाने में जुटा हुआ है। मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये आठ कंपनियों को भूखंड आवंटित किए गए हैं। इसमें करीब 50 करोड़ रुपये का निवेश होगा। साथ ही 2200 लोगों को रोजगार मिल सकेगा। इन सभी आवंटियों को ऑनलाइन आवंटन पत्र दे दिया जाएगा।

यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुणवीर सिंह की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने मंगलवार को आवेदकों का वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये साक्षात्कार लिया। अपैरल पार्क के लिए चार कंपनियों को जमीन आवंटित की गई। जिनको जमीन आवंटित की गई है, उसमें मैसर्स एच एंड एम ट्रेडर्स, 20 सेकेंड माइल्स, मैसर्स प्रूडेंट एक्जिम, मैसर्स एसके टेक्सटाइल्स मिल और मैसर्स रघु क्रिएशन प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं। 

इन कंपनियों को 2.34 एकड़ जमीन आवंटित की गई है। इससे यमुना प्राधिकरण में 31.73 करोड़ रुपये का निवेश होगा। साथ ही 1708 लोगों को रोजगार मिल सकेगा। इसके अलावा संस्थागत आवंटियों को संस्थागत श्रेणी के लिए चार आवेदकों का साक्षात्कार लिया गया। इसमें से तीन कंपनियों को जमीन आवंटित की गई है। इसमें मैसर्स परफेक्शन वेंचरर्स प्राइवेट लिमिटेड, मैसर्स विजेंद्र शर्मा एसोसिएट और मैसर्स केबीपीएल इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड  शामिल हैं। 

इससे यहां पर 18.05 करोड़ रुपये का निवेश होगा। इसके अलावा 474 रोजगार सृजित होंगे। सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने कहा कि सभी कंपनियों को ऑनलाइन आवंटन पत्र दे दिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.