BREAKING: जेवर के गांव में 8 माह का बच्चा कोरोना संक्रमित, 250 लोगों को क्वारंटाइन कर गांव सील किया गया

Updated May 19, 2020 18:18:44 IST | Tricity Reporter

जेवर के एक और गांव से कोरोनावायरस के संक्रमण की जानकारी मिली है। क्षेत्र के फलेदा गांव में एक 8 महीने का बच्चा कोरोनावायरस से...

Photo Credit:  Tricity Today
जानकारी मिलने के बाद गांव में पहुंचे अफसर और मुख्य मार्ग पर लगाई गई बैरिकेडिंग

जेवर के एक और गांव से कोरोनावायरस के संक्रमण की जानकारी मिली है। क्षेत्र के फलेदा गांव में एक 8 महीने का बच्चा कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। जिसके बाद जिला प्रशासन ने गांव को सील कर दिया है। गांव के ढाई सौ लोगों को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है। बच्चे को उपचार के लिए ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक फलेदा गांव के निवासी युवक का  8 महीने का बच्चा काफी बीमार था। परिवारों उसे लेकर फरीदाबाद एक डॉक्टर को दिखाने पहुंचा। डॉक्टर ने बच्चे को देखने के बाद सलाह दी कि इसमें कोरोना के लक्षण नजर आ रहे हैं। डॉक्टर ने बच्चे को छुए बिना कुछ दवाइयां दीं और उन्हें तत्काल कोरोनावायरस का टेस्ट करवाने के लिए फरीदाबाद के सरकारी अस्पताल भेजा। फरीदाबाद में युवक और उसके बेटे, दोनों की जांच के लिए नमूने लिए गए।

दोनों की टेस्ट रिपोर्ट मंगलवार की सुबह मिली हैं। जिनमें 8 माह के बच्चे को कोरोनावायरस से संक्रमित घोषित किया गया है। उसके पिता की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। रिपोर्ट मिलने के तुरंत बाद परिवार ने जेवर के तहसीलदार को यह जानकारी दी। आनन-फानन में गौतमबुद्ध नगर का स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारी गांव में पहुंचे। बच्चे को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पूरे परिवार को क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजा गया है। गांव के ढाई सौ लोगों को होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। गांव को सील कर दिया गया है। 

गांव में पहुंचा प्रशानिक अमला, ग्रामीणों को लाउडस्पीकर से जानकारी दी

सूचना मिलने के बाद जेवर की एसडीम गुंजा सिंह, एसीपी, डिप्टी सीएमओ, जेवर सीएचसी से डॉक्टर और कोतवाली पुलिस गांव में पहुंचे। गांव के मुख्य मार्ग पर स्थानीय पुलिस से बैरिकेडिंग लगवा कर सील किया गया। गांव में लाउडस्पीकर के जरिए जानकारी दी गई। लोगों को बताया गया कि वह अपने घरों से बाहर नहीं निकलें। कंटेंटमेंट ड्राइव के दौरान स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को सहयोग करें। इसके बाद से गांव के लोग दहशत में हैं। ग्रामीण अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं।

प्रशासन की ओर से आदेश जारी किया गया है कि अग्रिम आदेशों तक गांव से किसी भी व्यक्ति को आवागमन की इजाजत नहीं रहेगी। गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरे गांव में कंटेनमेंट ड्राइव चलाएगी। इस दौरान कोरोनावायरस के संभावित संक्रमण का पता लगाया जाएगा। आपको बता दें कि इससे पहले जेवर क्षेत्र के जोनचाना और जेवर बांगर गांव में भी कोरोनावायरस से संक्रमित लोग मिल चुके हैं। दोनों गांवों को कंटेंटमेंट जोन घोषित किया जा चुका है। अब यह तीसरा गांव है, जहां कोरोनावायरस के संक्रमण का मामला सामने आया है।

Jewar, Gautam Buddh Nagar, Phalaida village, Faridabad, Gautam Buddh Nagar News, Coronavirus, Coronavirus in India, Coronavirus in UP, Noida, Noida News, Greater Noida, Greater Noida News, Uttar Pradesh, Uttar Pradesh News, UP News, baby infected with coronavirus