गौतमबुद्ध नगर में 5 जुलाई को 9 लाख पौधे लगाए जाएंगे, बनेगा यह रिकॉर्ड

गौतमबुद्ध नगर में 5 जुलाई को 9 लाख पौधे लगाए जाएंगे, बनेगा यह रिकॉर्ड

गौतमबुद्ध नगर में 5 जुलाई को 9 लाख पौधे लगाए जाएंगे, बनेगा यह रिकॉर्ड

Tricity Today | Noida Gate

जनपद गौतम बुध नगर में पांच जुलाई को एक साथ 9 लाख पौधे रोपित किए जाएंगे। शुक्रवार को इस संबंध में डीएम ने विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। जबकि यूपी में 1 दिन में 25 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। 

डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि पौधारोपण कार्यक्रम को लेकर प्रदेश सरकार के महा वृक्षारोपण कार्यक्रम शुरू किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में 5 जुलाई को एक ही दिन में 25 करोड़ पौधारोपण करने का कार्यक्रम कराया जाएगा। इस कार्यक्रम के तहत जनपद गौतम बुध नगर में 9 लाख पौधारोपण करने की तैयारी विभाग के अधिकारियों द्वारा की जा रही है।

डीएम ने बताया कि सरकार के इस महा पौधारोपण कार्यक्रम को जनपद में पूर्ण रूप से सफल बनाने के विभागीय अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी विभाग के अधिकारियों से कहा है कि 5 जुलाई को जहां जहां पर पौधारोपण किया जाएगा। उन स्थानों को चिन्हित कर वहां गड्ढा तैयार करने एवं पौधों की व्यवस्था की जाए। ताकि सभी अधिकारी अपना लक्ष्य प्राप्त कर सकें। साथ ही इस बात की जानकारी वन विभाग को तत्काल प्रभाव से उपलब्ध कराई जाएगी।

डीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि पौधारोपण की दृष्टि से जनपद अत्यंत संवेदनशील है और यहां पर पर्यावरण को स्वच्छ बनाने में पौधारोपण कार्यक्रम की अपनी अहम भूमिका है। सभी विभागीय अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में आम नागरिकों को पौधारोपण करने के लिए प्रेरित भी करें। ताकि सरकार के इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम से आम व्यक्ति जुड़कर अधिक से अधिक पौधारोपण कर सकें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.