BREAKING: गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण के 9 नए मामले आए, जिले में मरीजों की ट्रिपल सेंचुरी

Updated May 21, 2020 17:03:07 IST | Tricity Reporter

गौतमबुद्ध नगर जिले में गुरुवार को कोरोनावायरस से संक्रमित 9 लोग और सामने आए हैं। इसके बाद जिले में संक्रमित लोगों की संख्या 300 का आंकड़ा पार...

Photo Credit:  Tricity Today
प्रतीकात्मक फोटो

गौतमबुद्ध नगर जिले में गुरुवार को कोरोनावायरस से संक्रमित 9 लोग और सामने आए हैं। इसके बाद जिले में संक्रमित लोगों की संख्या 300 का आंकड़ा पार कर गई है। अब जिले में कुल संख्या 302 हो चुकी है। नए मामलों में दो चीनी मोबाइल कंपनी ओप्पो के कर्मचारी भी शामिल हैं। सभी मरीजों को नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कोविड-19 अस्पतालों में भर्ती कर दिया गया है।

गौतमबुद्ध नगर के जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ सुनील दोहरे ने बताया कि गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 9 लोग और घोषित किए गए हैं। इनमें एक 36 वर्षीय पुरुष शामिल है, जो नोएडा के सेक्टर-81 का रहने वाला है। उसने एक प्राइवेट लैब में जांच करवाई थी, जो पॉजिटिव आई है। इस व्यक्ति को ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। एक 25 साल की युवती को भी संक्रमित पाया गया है। वह नोएडा फेस-2 में नगला गांव की निवासी है। इसके परिवार का एक व्यक्ति पहले से ही कोरोनावायरस से संक्रमित है। उसी के संपर्क में आने के कारण युवती को संक्रमण हुआ है। उसे नोएडा के सुपर स्पेशलिटी चाइल्ड पीजीआई में भर्ती कर दिया गया है।

डॉ सुनील दोहरे ने बताया कि नोएडा सेक्टर-11 झुंडपुरा गांव में एक 67 साल के सीनियर सिटीजन भी कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। उनका टेस्ट एक प्राइवेट लैब ने किया है। उन्हें ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल में भर्ती किया गया है। ग्रेटर नोएडा में कासना कस्बे का रहने वाला एक 20 वर्षीय युवक कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया है। उसका टेस्ट नोएडा की एक प्राइवेट लैबोरेट्री ने पॉजिटिव बताया है। युवक को शारदा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

सर्विलांस ऑफिसर ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के ही हबीबपुर सुथियाना गांव का रहने वाला एक 28 वर्षीय युवक भी कोरोनावायरस से संक्रमित हो गया है। युवक को एक प्राइवेट लैब ने संक्रमित घोषित किया है। उसे भी शारदा अस्पताल में भर्ती किया गया है। जिला सर्विलांस अधिकारी सुनील दोहरे ने बताया कि 40 साल का एक पुरुष ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती करवाया गया है। वह ग्रेटर नोएडा वेस्ट का निवासी है। उसकी टेस्ट रिपोर्ट नोएडा की सरकारी प्रयोगशाला से मिली है।  

ग्रेटर नोएडा के नंगला गांव का एक 19 वर्षीय युवक में कोरोनावायरस मिला है। उसे शारदा अस्पताल भेजा गया है। जेवर कस्बे की किला कॉलोनी का रहने वाला एक 52 वर्षीय व्यक्ति कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाया गया है। उसे बुधवार की रात नोएडा के सुपर स्पेशलिटी चाइल्ड पीजीआई में उपचार के लिए भर्ती किया गया है। एक महिला जिनकी उम्र 60 वर्ष है, वह दादरी क्षेत्र के छोलस गांव की निवासी हैं। उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती करवाया गया है।

दूसरी ओर गुरुवार को शारदा मेडिकल कॉलेज से एक 52 वर्षीय व्यक्ति को संक्रमण मुक्त हो जाने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। 28 वर्ष के एक युवक को राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान से डिस्चार्ज करके उसके घर भेज दिया गया है। डॉ सुनील दोहरे ने बताया कि गुरुवार को राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान की प्रयोगशाला ने 45 टेस्ट रिपोर्ट स्वास्थ विभाग को भेजी हैं। जिनमें से एक व्यक्ति को पॉजिटिव घोषित किया गया है। नोएडा के नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल्स की प्रयोगशाला ने 21 टेस्ट रिपोर्ट भेजी हैं। जिसमें से दो लोगों को पॉजिटिव घोषित किया गया है। 6 पॉजिटिव घोषित किए गए मरीज विभिन्न प्राइवेट लैबोरेट्री से जांच करवाने के बाद इलाज के लिए स्वास्थ विभाग के पास आए हैं।

Noida, Noida News, Greater Noida, Greater Noida News, Gautam Buddh Nagar, Uttar Pradesh, COVID-19 Update, Coronavirus, Coronavirus in India, Coronavirus in UP, UP News, Uttar Pradesh News