ग्रेनो वेस्ट : NPCL अधिकारियों और SAYA ZION सोसाइटी निवासियों के बीच बैठक

ग्रेनो वेस्ट : NPCL अधिकारियों और SAYA ZION सोसाइटी निवासियों के बीच बैठक

ग्रेनो वेस्ट : NPCL अधिकारियों और SAYA ZION सोसाइटी निवासियों के बीच बैठक

|

GREATER NOIDA WEST : ग्रेटर नोएडा वेस्ट के SAYA ZION  सोसाइटी में NPCL के अधिकारियों ने सोसायटी के लोगों के साथ बैठक की। बिल्डर फ्लैट में रहने वाले निवासियों से अधिक पैसा वसूल किया करते है। जिससे नेट में रहने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। फ़्लेट बॉयर्स एसोसिएशन और एनपीसीएल के अधिकारियों और सभी सोसाइटीओं के प्रतिनिधियों के समक्ष एक बहुत महत्वपूर्ण मीटिंग हुई।

मल्टी स्टोरी सोसायटी SAYA ZION में मल्टी कनेक्शन लेने के लिए जागरूकता प्रोग्राम रखा गया था। जिसके तहत सभी सोसाइटीओं में मल्टी कनेक्शन लगाने को लेकर कार्यक्रम किया गया। 

लोगों से प्रश्न लिए गए और उसका जवाब एनपीसीएल से आए अधिकारियों द्वारा दिया गया कि किस तरह से सोसायटीओं में मल्टी कनेक्शन को लगाया जा सकता है। सोसाइटी के प्रतिनिधियों ने बोला कि गेटर नोएडा वेस्ट में जो बिल्डर मीटर से मेंटेनेंस चार्ज, वाटर कनेक्शन चार्ज वसूल रहा है तो उस पर एनपीसीएल के वाइस प्रेसिडेंट प्रोजेक्ट सारनाथ गांगुली  ने बताया कि मेरे पास शिकायत आएगी उसके तहत हम बिल्डर को नोटिस भिजवा देंगे कि वह यूपीआरसी नियम के तहत मीटर से मेंटिनेंस चार्ज या अन्य चार्ज नही काट सकता है। SAYA ZION सोसाइटी अब सोसाइटी में डायरेक्ट कनेक्शन की सुविधा एनपीसीएल द्वारा सर्वे कर जल्द चालू की जाएगी।

एनपीसीएल के वाइस प्रेसीडेंट प्रोजेक्ट सारनाथ गांगुली ने सभी निवासियों के जबाब दिए बताया कि किस तरह मल्टीपॉइंट कनेक्शन लेने से कैसे सीधे तौर पर फायदा मिलेगा और क्या तरीका रहेगा कनेक्शन लेने का। एनपीसीएल मल्टीपॉइंट कनेक्शन के लिए एक पायलट प्रोजेक्ट ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रॉयल कोर्ट में पूरा हो गया है उसकी सफलता के बाद यह तय हो पाया है कि मल्टीपॉइंट कनेक्शन लेने के लिए एनपीसीएल मीटर का चार्ज लगभग 15 हजार आएगा, जिसमे एनपीसीएल डिजिटल ड्यूल मीटर लगाएगा।

मीटर कनेक्शन लेने के लिए बिल्डर की परमिशन की जरूरत नही रहेगी, अगर रजिस्ट्री है तब भी ठीक है और नही है तो अलॉट मेन्ट लेटर पर मीटर कनेक्शन मिल जाएगा।

कनेक्शन लेने के लिए 51℅ फ्लैट निवासी की स्वीकृति 10 रुपये के स्टाम्प पेपर पर देनी होगी। जो कि जितने टावर की पजेशन हो गयी है उनकी मानी जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.