ग्रेटर नोएडा में 17 साल की लड़की कोरोना से पॉजिटिव मिली, जिले में आज 4 नए मामले आए

ग्रेटर नोएडा में 17 साल की लड़की कोरोना से पॉजिटिव मिली, जिले में आज 4 नए मामले आए

ग्रेटर नोएडा में 17 साल की लड़की कोरोना से पॉजिटिव मिली, जिले में आज 4 नए मामले आए

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

ग्रेटर नोएडा में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 4 नए मामले सामने आए हैं। जिनमें ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ईटा में एक 17 वर्ष की लड़की को पॉजिटिव पाया गया है। नोएडा में सेक्टर-62 स्थित रेल विहार हाउसिंग सोसायटी में मां और बेटा को संक्रमण हुआ है। वहीं, ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सिटी हाउसिंग सोसायटी में चौथा मामला है। गौर सिटी में 25 साल के युवक को संक्रमण हुआ है। सभी पहले से क्वारंटाइन थे। अब इन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।

नोएडा में एक 11 साल के बच्चे और उसकी मां को कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। यह दोनों शहर के सेक्टर-62 की एक हाउसिंग सोसायटी के निवासी हैं। अब जिले में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 68 हो गई है। सोमवार की शाम वायरल रिसर्च लैबोरेट्री से मिली रिपोर्ट में चार लोगों को कोरोनावायरस से संक्रमित घोषित किया गया है।

नोएडा सेक्टर-62 में स्थित रेल विहार हाउसिंग सोसायटी के एक परिवार के दो सदस्यों को कोरोनावायरस से संक्रमित घोषित किया गया है। इनमें एक ग्यारह साल का बच्चा है और दूसरी 34 वर्ष की महिला है। दोनों मां-बेटा के सैंपल 11 अप्रैल को लिए गए थे। ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने यह सैंपल अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की वायरल रिसर्च लैबोरेट्री को भेजे थे। रिसर्च लैबोरेट्री ने जांच करने के बाद रिपोर्ट सोमवार की शाम भेज दी हैं। जिनमें दोनों मां-बेटे को संक्रमित घोषित किया गया है।

तीसरा मरीज ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सिटी हाउसिंग सोसाइटी में रहने वाला एक युवक है। उसको भी कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। सोमवार की शाम स्वास्थ्य विभाग को इस युवक की मेडिकल रिपोर्ट भी मिली है। जिसमें उसे कोरोनावायरस से पॉजिटिव बताया गया है। युवक की उम्र 25 वर्ष है और वह गौर सिटी के 14th एवेन्यू में रहता है।

मिली जानकारी के मुताबिक युवक में कोरोनावायरस के लक्षण पाए जाने के बाद उससे नमूने लिए गए थे। यह नमूने 11 अप्रैल को ही अलीगढ़ वायरल रिसर्च लैब में परीक्षण के लिए भेजे गए थे। सोमवार की शाम वायरल रिसर्च लैबोरेट्री ने युवक की रिपोर्ट भेज दी है। रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने युवक को शारदा यूनिवर्सिटी के आइसोलेशन वार्ड में उपचार के लिए भर्ती करवाया है।

चौथा मामला ग्रेटर नोएडा शहर के सेक्टर ईटा का है। यहां एक 17 वर्ष की लड़की को कोरोना से संक्रमित पाया गया है। लड़की को  उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। अभी इसको संक्रमण होने के कारणों के बारे में पता नहीं चल सका है। लड़की का टेस्ट करने के लिए 11 अप्रैल को नमूना अलीगढ़ प्रयोगशाला में भेजा गया था। जिसकी रिपोर्ट सोमवार को आई है।

आपको बता दें कि अब गौतम बुद्ध नगर में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 68 हो चुकी है। अभी तक 14 लोगों को सही करके उनके घर वापस भेज दिया गया है। हालांकि, इनमें से 2 लोगों को दोबारा कोरोनावायरस से पॉजिटिव आने के बाद वापस अस्पताल में भर्ती किया गया था। फिलहाल ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान, नोएडा के सुपर स्पेशलिटी चाइल्ड हॉस्पिटल और ग्रेटर नोएडा के शारदा मेडिकल कॉलेज में कोरोनावायरस के बीमार लोगों का उपचार किया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.