कोरोना के मरीज मिलने नोएडा का 5 स्टार होटल और हाउसिंग सोसायटी सील

Updated Mar 26, 2020 11:31:06 IST | Rakesh Tyagi

गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी बीएन सिंह ने नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिलने के बाद एक हाउसिंग सोसायटी और एक होटल को सील करने का आदेश जारी किया है। दोनों स्थानों पर सैनिटाइजेशन और सर्वे शुरू कर दिया...

Photo Credit:  Tricity Today
ace golfshire & Hotel Sandal Suites

गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी बीएन सिंह ने नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिलने के बाद एक हाउसिंग सोसायटी और एक होटल को सील करने का आदेश जारी किया है। दोनों स्थानों पर सैनिटाइजेशन और सर्वे शुरू कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की टीम मौके पर काम कर रही हैं। 

जिलाधिकारी बीएन सिंह की ओर से जारी किए गए आदेश में बताया गया है कि नोएडा के सेक्टर-150 में स्थित ऐस गोल्फशायर हाउसिंग सोसाइटी में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पाया गया है। इसके बाद सोसाइटी को तत्काल प्रभाव से सील कर दिया गया है और यह सीलिंग 28 मार्च की रात 10 बजे तक लागू रहेगी। इसी तरह नोएडा के सेक्टर 135 में स्थित होटल सैंडल सुइट्स को भी सील करने का आदेश जारी किया गया है। इस होटल में भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिला है।

जिला प्रशासन ने बताया कि दोनों स्थानों पर सर्वे और सैनिटाइजेशन टीम पहुंच चुकी हैं। सैनिटाइजेशन प्रोसेस शुरू कर दिया गया है। अगले 24 घंटों में दोनों स्थानों को पूरी तरह सैनिटाइज कर दिया जाएगा। इस दौरान हाउसिंग सोसाइटी से किसी को बाहर आने जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। दूसरी ओर होटल में ठहरे दूसरे लोगों को भी कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

आपको बता दें कि गौतम बुद्ध नगर में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित लोग मिल रहे हैं। अब तक 14 मरीज मरीजों की पहचान की जा चुकी है। इनमें से 13 लोग गौतम बुद्ध नगर के ही निवासी हैं, जबकि एक व्यक्ति दिल्ली का रहने वाला है और नोएडा में भी उसका दूसरा घर है। हालांकि उसका उपचार दिल्ली में ही किया गया है। उत्तर प्रदेश की बात करें तो अब गौतम बुद्ध नगर जिले में सबसे ज्यादा कोरोनावायरस से संक्रमित लोग हैं।