नोएडा में डॉक्टर और ग्रेटर नोएडा में नर्स को संक्रमण हुआ

नोएडा में डॉक्टर और ग्रेटर नोएडा में नर्स को संक्रमण हुआ

नोएडा में डॉक्टर और ग्रेटर नोएडा में नर्स को संक्रमण हुआ

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा का एक डॉक्टर और ग्रेटर नोएडा में रहने वाली एक नर्स को कोरोनावायरस का संक्रमण हो गया है। ग्रेटर नोएडा के सेक्टर गामा वन में रहने वाली नर्स नोएडा के सेक्टर-39 स्थित नए जिला अस्पताल में काम कर रही थी। गुरुवार को उसे कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। दूसरी ओर नोएडा के सेक्टर-20 में रहने वाले डॉक्टर को भी कोरोनावायरस से संक्रमित घोषित किया गया है।

गौतम बुद्ध नगर के जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि एक 26 साल की स्टाफ नर्स, जो नोएडा के सेक्टर-39 स्थित नए जिला अस्पताल की इमारत में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर में काम कर रही थी, उसे कोरोना का संक्रमण हो गया है। नर्स को उपचार के लिए भर्ती कर लिया गया है। यह नर्स ग्रेटर नोएडा के सेक्टर गामा वन में रहती है। उसे क्वॉरेंटाइन सेंटर में देखभाल के दौरान ही यह संक्रमण हुआ है।

दूसरी ओर नोएडा के सेक्टर-20 में रहने वाले एक गेस्ट्रो एंट्रोलॉजिस्ट डॉक्टर को भी कोरोना वायरस का संक्रमण हो गया है। उन्होंने अपनी जांच एक प्राइवेट लैब से करवाई है। लैब ने पॉजिटिव रिपोर्ट दी है। डॉक्टर का इलाज दिल्ली के एक प्राइवेट अस्पताल में किया जा रहा है।

आपको बता दें कि नोएडा में इससे पहले भी एक डॉक्टर को कोरोनावायरस का संक्रमण हो चुका है। डॉक्टर नोएडा के सुपरस्पेशलिटी चाइल्ड हॉस्पिटल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में काम कर रहे थे। डॉक्टर को पिछले सप्ताह कोरोनावायरस से पॉजिटिव घोषित किया गया था। जिसके बाद उन्हें ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में उपचार के लिए भेजा गया था। किंतु बाद में उन्हें नोएडा के सुपर स्पेशलिटी चाइल्ड अस्पताल ही रेफर कर दिया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.