नोएडा : बर्थ-डे पर मनपसंद केक नहीं मिला तो युवती ने दसवीं मंजिल छलांग लगाई, मौत

नोएडा : बर्थ-डे पर मनपसंद केक नहीं मिला तो युवती ने दसवीं मंजिल छलांग लगाई, मौत

नोएडा : बर्थ-डे पर मनपसंद केक नहीं मिला तो युवती ने दसवीं मंजिल छलांग लगाई, मौत

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा में मंगलवार को बेहद अजीब और दुखद घटना हुई है। यहां  जन्मदिन पर मनपसंद केक नहीं मिलने पर एक युवती ने अपनी हाऊसिंग सोसायटी की दसवीं मंजिल से कूदकर जान दे दी है। परिजन उसे आनन-फानन में शहर के जेपी अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवती ग्रेजुएशन करने के बाद प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही थी। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस पहुंची। शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नोएडा एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि टेंंट कारोबारी पुरूषोत्तम गुप्ता परिवार के साथ जेपी कॉसमॉस सोसाइटी में रहते हैं। उनकी बड़ी बेटी ज्योति सोसायटी के दूसरे टावर में रहती है। उनकी छोटी बेटी प्रियंका गुप्ता (23 वर्ष) जॉब के लिए एक कंप्टीशन की तैयारी कर रही थी। मंगलवार को प्रियंका का जन्मदिन था। सभी लोग उसकी बड़ी बहन ज्योति के कहने पर उनके फ्लैट में जन्मदिन मनाने गए थे। ज्योति ने ही केक मंगाया था। जब केक काटने के लिए लाया गया तो प्रियंका को वह केक पसंद नहीं आया। मनपसंद केक नहीं आने पर उसकी परिजनों से कहासुनी हो गई।

मनपसंद केक नहीं आने और फिर परिजनों के साथ नोंकझोंक से क्षुब्ध होकर नाराज प्रियंका ने ज्योति के फ्लैट से छलांग लगा दी। आनन-फानन में परिजनों ने उसे घायल अवस्था में जेपी अस्पताल में भर्ती कराया कराया, लेकिन वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल की ओर से पुलिस को सूचना दी गई। एक्सप्रेस वे थाने के एसएचओ मौके पर पहुंचे। शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

मानसिक तनाव के कारण युवक ने की आत्महत्या

फेज-थ्री कोतवाली क्षेत्र के चोटपुर गांव में एक युवक ने मानसिक तनाव के कारण आत्महत्या कर ली। युवक एक्सपोर्ट कंपनी में काम करता था। घटना के बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने फारेंसिक एक्सपर्ट की टीम को लेकर जांच पड़ताल की। लेकिन कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।

पुलिस ने बताया कि प्रवीण (28 वर्ष) पुत्र यशवंत सिंह अपने परिवार के साथ रहता था। पुलिस ने बताया कि पिछले कुछ दिन से प्रवीण चुप सा रहता था और किसी ने किसी कारण से तनाव था। बीती रात सभी लोगों ने रात में खाना खाया था। उसके बाद सब सोने के लिए चले गए थे, लेकिन रात में किसी समय प्रवीण ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सुबह परिवार के लोग उठे तो प्रवीण कमरे से बाहर नहीं आया। परिजनों ने कमरा खोला तो वह फंदा लगाकर लटका हुआ था। घटना की सूचना पुलिस को दी गई।

पुलिस ने फारेंसिक एक्सपर्ट की टीम के साथ मौके पर जाकर जांच पड़ताल की। लेकिन कोई सुसाइड नोट या अन्य किसी तरह की ऐसी वस्तु नहीं मिली। जिससे किसी पर संदेह किया जा सके। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.