COVID-19 BREAKING: गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में आज फिर बड़ी संख्या में मरीज मिले, कुछ राहत भरी खबरें भी हैं

COVID-19 BREAKING: गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में आज फिर बड़ी संख्या में मरीज मिले, कुछ राहत भरी खबरें भी हैं

COVID-19 BREAKING: गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में आज फिर बड़ी संख्या में मरीज मिले, कुछ राहत भरी खबरें भी हैं

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

बुधवार को गौतमबुद्ध नगर में 107 नए मरीज रिपोर्ट किए गए हैं gangaगाजियाबाद में 180 मरीज मिले, अब अस्पतालों में संख्या हुई 1299gangaगौतमबुद्ध नगर में 122 और गाजियाबाद में 63 मरीज डिस्चार्ज किए गएgangaगौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद से आगे निकले लखनऊ, कानपुर और मुरादाबाद

गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में लगातार कोरोना संक्रमण की महामारी हावी है। बुधवार को फिर दोनों जिलों में बड़ी संख्या में नए मरीज रिपोर्ट किए गए हैं। हालांकि, एक सुखद खबर यह है कि दोनों जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। दूसरी ओर गाजियाबाद में एक्टिव केसेज की संख्या तेजी से बढ़ रही है। अब जिले के अस्पतालों में 1299 मरीज भर्ती हैं। दूसरी और गौतमबुध नगर में 962 मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के स्टेट सर्विलांस ऑफिसर ने बुधवार की शाम पिछले 24 घंटों के दौरान संक्रमण से जुड़े आंकड़े जारी किए हैं। जिनमें बताया गया है कि गौतमबुद्ध नगर में बुधवार की शाम तक 107 नए मरीज रिपोर्ट किए गए हैं। गाजियाबाद में नए मरीजों की संख्या 63 रही है। अब गौतमबुध नगर और गाजियाबाद में कुल मरीजों की संख्या क्रमशः 4398 और 4206 हो चुकी है।

गाजियाबाद के अस्पतालों में बीमार मरीजों की संख्या ज्यादा

गाजियाबाद के अस्पतालों में इस वक्त 1299 मरीजों का इलाज चल रहा है। जिनमें से कुछ लोगों की स्थिति बहुत खराब बताई जा रही है। गौतमबुध नगर के कोविड-19 अस्पतालों में 962 मरीज भर्ती हैं। नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत जिले के ग्रामीण इलाकों में अब तक 40 लोगों की मौत इस महामारी के कारण हो चुकी है। गाजियाबाद में यह संख्या गौतमबुध नगर के मुकाबले ज्यादा है। गाजियाबाद में अब तक 64 लोग महामारी का शिकार हो चुके हैं।

गौतमबुद्ध नगर में मरीजों का रिकवरी रेट कहीं ज्यादा बेहतर

गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का रिकवरी रेट उत्तर प्रदेश में सबसे बेहतर है। गौतमबुध नगर के अस्पतालों से अब तक 3396 लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं। दूसरी ओर गाजियाबाद में यह आंकड़ा 2843 है। एक्टिव केसेस के मामले में गाजियाबाद अब राज्य में तीसरे नंबर पर चला गया है। इस मामले में पहले नंबर पर लखनऊ हैं। लखनऊ के अस्पतालों में इस समय 3048 संक्रमित रोगियों का इलाज किया जा रहा है। जबकि दूसरे नंबर पर कानपुर नगर है। कानपुर नगर के अस्पतालों में 1388 लोगों का उपचार चल रहा है।

बुधवार को यूपी में 2308 मरीज मिले और 34 लोगों की मौत हुई

अब गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद के मुकाबले लखनऊ, कानपुर नगर और मुरादाबाद कहीं ज्यादा संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। बुधवार के हालात पर अगर पूरे राज्य की बात करें तो 2308 नए रोगी रिपोर्ट किए गए हैं। 1645 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। बुधवार को महामारी की चपेट में आने के कारण 34 लोगों की मौत भी हुई हैं। पूरे राज्य में मरने वालों का आंकड़ा 1263 तक पहुंच गया है। अभी 20825 मरीज राज्य के अस्पतालों में भर्ती हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.