ग्रेटर नोएडा के क्वारंटाइन सेंटर से युवक फरार, अलीगढ़ में पुलिस ने फिर दबोचा

ग्रेटर नोएडा के क्वारंटाइन सेंटर से युवक फरार, अलीगढ़ में पुलिस ने फिर दबोचा

ग्रेटर नोएडा के क्वारंटाइन सेंटर से युवक फरार, अलीगढ़ में पुलिस ने फिर दबोचा

Tricity Today | A man absconded from greater noida quarantine center recaptured from aligarh

ग्रेटर नोएडा की गलगोटिया यूनिवर्सिटी में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर से 22 अप्रैल को फरार हुआ युवक टप्पल में पुलिस ने शुक्रवार तड़के दबोच लिया। यह युवक अलीगढ़ के टप्पल थाना क्षेत्र के मौर गांव में पकड़ा गया है। युवक इसी गांव का रहने वाला है।

नोएडा पुलिस, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अलीगढ़ प्रशासन के साथ संयुक्त कार्रवाई करके उसे पकड़ा है। टीम युवक को अपने साथ वापस लेकर आई है। अलीगढ़ में जिला प्रशासन ने पूरे गांव को सैनिटाइज कराया है। युवक के संपर्क में आए परिवार वालों सहित कुल 25 लोगों को क्वारंटीन किया गया है। 

इस कार्रवाई से गांव में पूरे दिन हड़कंप मचा रहा। हालांकि, शुक्रवार की देर रात युवक की रिपोर्ट आई। जो नेगेटिव है। गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने अलीगढ़ प्रशासन को युवक की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने की राहत भरी खबर दी। एहतियातन प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में डेरा जमाए हुए थे।

अलीगढ़ से मिली जानकारी के मुताबिक युवक के संपर्क में अन्य 10 लोगों के भी उनके घर भेज दिया गया है। पकड़ में आते ही उनको भी क्वारंटीन किया जाएगा। टप्पल के गांव मौर का यह युवक नोएडा के एक होटल में नौकरी करता है। लॉकडाउन होने के कारण वह यहां फंस गया। पिछले दिनों वह अपने एक साथी के साथ पैदल ही घर आने को निकल पड़ा। ग्रेटर नोएडा में परी चौक पर उसे पुलिस ने पकड़ लिया। पूछताछ के बाद उसे गलगोटिया यूनिवर्सिटी के क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया। दोनों की जांच को सैंपल भेजा गया। 

यह वाकया 22 अप्रैल का है। किसी प्रकार आंख चुुराते हुए टप्पल का युवक वहां से भागकर अपने गांव पहुंच गया। यहां उसने क्वारंटीन किए जाने की बात किसी को नहीं बताई। इधर, परिवार वाले भी मामले को दबाए रहे। इसी बीच उसके साथी की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। इस पर नोएडा प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई।

लोकेशन ट्रेस करते हुए शुक्रवार तड़के करीब पांच बजे नोएडा से पुलिस, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम टप्पल पहुंची। अलीगढ़ जिला प्रशासन से एसडीएम खैर और स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। युवक को उसके घर से पकड़ा गया। इसके बाद उसे गौतमबुद्ध नगर प्रशासन अपने साथ ले आया। गांव में दिनभर युवक के संपर्क में आए लोगों की खोजबीन, सैनिटाइजिंग अभियान जारी रहा।

एसडीएम खैर अंजुम बी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने युवक के परिवार के सदस्यों सहित उसके संपर्क में आए कुल 25 लोगों को गांव के जूनियर हाई स्कूल में क्वारंटीन कर दिया है। अन्य 10 लोगों के भी युवक के संपर्क में आने की जानकारी मिलने पर उनकी तलाश की जा रही है। राहत की बात यह है कि गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने युवक के कोरोना निगेटिव आने के जानकारी दी है। एहतियातन क्वारंटीन किए गए लोगों की नियमानुसार क्वारंटीन अवधि को पूरा कराया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.