ग्रेटर नोएडा वेस्ट से ट्वीट हुआ और मुरादाबाद पुलिस बुजुर्ग दम्पति की 50वीं मैरिज एनिवर्सरी मनाने पहुंच गई

ग्रेटर नोएडा वेस्ट से ट्वीट हुआ और मुरादाबाद पुलिस बुजुर्ग दम्पति की 50वीं मैरिज एनिवर्सरी मनाने पहुंच गई

ग्रेटर नोएडा वेस्ट से ट्वीट हुआ और मुरादाबाद पुलिस बुजुर्ग दम्पति की 50वीं मैरिज एनिवर्सरी मनाने पहुंच गई

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा वेस्ट से ट्वीट हुआ और मुरादाबाद पुलिस बुजुर्ग दम्पति की 50वीं मैरिज एनिवर्सरी मनाने पहुंच गई

लॉकडाउन से जूझ रही पब्लिक ने उत्तर प्रदेश पुलिस का जो मानवीय चेहरा देखा है, उसे देखकर हर कोई गदगद है। शुक्रवार को ऐसी ही एक मार्मिक घटना में मुरादाबाद पुलिस ने संवेदनशीलता और मानवीयता का जो परिचय दिया, उसे एक बुजुर्ग दंपत्ति और उनके 5 बच्चे शायद जीवन भर याद रखेंगे। दरअसल, मुरादाबाद में रहने वाले बर्तन कारोबारी और उनकी पत्नी की शुक्रवार को शादी की 50वीं वर्षगांठ थी। उनके पांच लड़के-लड़कियों में से कोई भी लॉकडाउन के कारण उन तक नहीं पहुंच पाया। ऐसे में बेटी ने एक ट्वीट किया और मुरादाबाद पुलिस बुजुर्ग दंपति के पास पहुंच गई। पुलिस ने न केवल बुजुर्ग दंपति की शादी की सालगिरह सेलिब्रेट की बल्कि दोनों को वरमाला देकर एक-दूसरे के गले में डलवाई।

मुरादाबाद पुलिस ने इस वाकये का बाकायदा वीडियो शूट किया और बुजुर्ग दंपति के बच्चों को भेजा है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाले इस दंपति के इकलौते बेटे अनुज अग्रवाल ने ट्राईसिटी टुडे को बताया, "आज का दिन हम शायद ही जिंदगी में भूल पाएंगे।" अनुज अग्रवाल ग्रेटर नोएडा वेस्ट की महागुन माइवुड्स हाउसिंग सोसाइटी में रहते हैं। वह सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। वह मूल रूप से मुरादाबाद के निवासी हैं। उनका घर मुरादाबाद में अमरोहा गेट के पास है। 

अनुज अग्रवाल ने बताया, "मेरे पापा की उम्र 74 साल है और मम्मी 68 साल की हैं। मैं अपने माता-पिता का इकलौता बेटा हूं और मेरी चार बहने हैं। शुक्रवार को मम्मी पापा की शादी की 50वीं सालगिरह थी। हम लोगों ने कई महीने पहले से इस दिन को खास ढंग से मनाने का इंतजाम किया था। लेकिन इसी बीच लॉकडाउन आ गया और हम लोग अपने मम्मी-पापा के पास तक चाहकर भी नहीं पहुंच पाए।"

अनुज ने कहा, "मम्मी-पापा अकेले मुरादाबाद में रह रहे हैं। मेरी बड़ी बहन शालिनी अग्रवाल गाजियाबाद में रहती हैं। बुधवार को उन्होंने मुरादाबाद के डीआईजी और एसएसपी को टैग करते हुए एक ट्वीट किया। उन्होंने पुलिस को बताया कि हमारे मम्मी-पापा की शादी की 50वीं सालगिरह है और हम सभी लोग लॉकडाउन के कारण उनके पास नहीं पहुंच पाएंगे। ऐसे में आप लोग उन्हें शादी की सालगिरह मनाने में मदद कीजिए।"

अनुज अग्रवाल ने बताया कि ट्वीट के कुछ देर बाद ही मुरादाबाद पुलिस की ओर से मेरी बहन को फोन किया गया। पूरी जानकारी ली गई और हमारे घर का पता पुलिस ने नोट किया। शुक्रवार को मंडी चौक पुलिस हमारे घर पहुंची। स्थानीय इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, महिला सब इंस्पेक्टर और करीब 10 लोग हमारे घर गए। मम्मी-पापा के लिए केक लेकर गए। फूल और दो वरमाला लेकर गए। सारे पुलिस वालों ने मिलकर बड़ी खुशी के साथ उनकी 50वीं सालगिरह मनाई। केक कटवाया और उन दोनों से वरमाला एक एक-दूसरे के गले में डलवाई। पुलिस ने इस पूरे आयोजन की वीडियो शूट करके हम बहन-भाइयों को भेजी है। 

अनुज अग्रवाल कहते हैं,  "यह सब देखकर हम लोगों की आंखों में आंसू आ गए। शायद ही हम लोग जीवनभर इस वाकये को भूल पाएंगे। हम मुरादाबाद पुलिस के बेहद आभारी हैं।" अनुज अग्रवाल कहते हैं, "बहुत कम लोग ऐसे होते हैं, जिनके जीवन में शादी की 50वीं सालगिरह आती है। हम अपने मम्मी-पापा की इस उपलब्धि को बहुत अच्छे अंदाज में मनाना चाहते थे। लेकिन लॉकडाउन के कारण ऐसा नहीं कर सके। अब जब मुरादाबाद पुलिस ने हमारे लिए इतना बड़ा काम किया है तो यह पल वाकई हमारे लिए बहुत यादगार बन गए हैं।"

अनुज अग्रवाल ने कहा,"मैं अपने मम्मी-पापा और सभी बहन भाइयों की ओर से मुरादाबाद पुलिस का हार्दिक धन्यवाद करता हूं।" आपको बता दें कि लॉकडाउन के दौरान ऐसी एक से बढ़कर एक कहानियां उत्तर प्रदेश पुलिस ने लिखी हैं। जिस पुलिस को लोग तमाम बातें सुनाते थे, पुलिस पर तमाम तरह के आरोप लगाते थे, आज वही लोग पुलिस के इस संवेदनशील और मानवीय चेहरे को देखकर बड़ाई करते नहीं थकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.