एमसीयू नोएडा कैंपस को बचाने उतरा एबीवीपी, छात्रों ने प्रदर्शन में सोशल डिस्टेंसिंग का रखा ख्याल

एमसीयू नोएडा कैंपस को बचाने उतरा एबीवीपी, छात्रों ने प्रदर्शन में सोशल डिस्टेंसिंग का रखा ख्याल

एमसीयू नोएडा कैंपस को बचाने उतरा एबीवीपी, छात्रों ने प्रदर्शन में सोशल डिस्टेंसिंग का रखा ख्याल

Tricity Today | एमसीयू नोएडा कैंपस को बचाने उतरा एबीवीपी, छात्रों ने प्रदर्शन में सोशल डिस्टेंसिंग का रखा ख्याल

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छात्र माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के नोएडा परिसर को बचाने के लिए खड़े हो गए हैं। छात्रों ने विश्वविद्यालय को केन्द्रीय यूनिवर्सिटी घोषित करने और नोएडा कैंपस में एडमिशन प्रक्रिया शुरू करने की मांग की और लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान सोशल डिस्टेंशिंग का पूरा ख्याल रखा गया है।

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के नोएडा परिसर को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। नोएडा कैंपस के पूर्व और वर्तमान छात्र कैंपस को बंद करने के फैसले के खिलाफ सोशल मीडिया पर मुहिम चला रहे हैं। अब छात्र संगठन एबीवीपी भी अब इस मामले में कूद पड़ा है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने नोएडा कैंपस को बंद नहीं करने और विश्वविद्यालय को केन्द्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने की मांग की। छात्रों ने सोमवार को नोएडा कैंपस में प्रदर्शन किया है।

एमसीयू के नोएडा परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए छात्रों ने प्रदर्शन किया। एबीवीपी के प्रदेश मीडिया संयोजक दीक्षांत सूर्यवंशी ने कहा कि एमसीयू को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा मिले या फिर इसे राष्ट्रीय महत्व का संस्थान घोषित किया जाए। उन्होंने कहा, "नोएडा देश का सबसे बड़ा मीडिया हब है। नोएडा में स्थापित इस कैंपस में जल्द से जल्द नए एडमिशन की प्रक्रिया शुरू की जाए, ताकि देश भर से यहां आने वाले विद्यार्थी पत्रकारिता की पढ़ाई कर सकें। ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ पत्रकारिता के पेशे में जा सकें।"

मध्य प्रदेश की कमल नाथ सरकार पर षडयंत्र का आरोप
एबीवीपी के गौतमबुद्ध नगर जिला संयोजक पिंटू कौशिक ने कहा कि एमसीयू के नोएडा कैंपस से हजारों छात्र पास होकर देश-विदेश के मीडिया संस्थानों में काम कर रहे हैं। इस संस्था का नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता लोकतंत्र का चतुर्थ स्तंभ है लेकिन पूर्ववर्ती मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने इस कैंपस को षडयंत्र करके बंद कर दिया था। अब एबीवीपी मांग करती है कि पुरानी अधिसूचना को वापस लिया जाए और कुलपति संजय द्विवेदी नोएडा कैंपस को लेकर अपना मत स्पष्ट करें।

उपराष्ट्रपति से मामले का संज्ञान लेने की मांग
एबीवीपी के इकाई मंत्री गौरव ने कहा कि उप राष्ट्रपति और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को छात्रों के भविष्य के साथ हो रहे खिलवाड़ के मामले का जल्द से जल्द संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि एबीवीपी इस मामले में छात्रों के साथ खड़ी है और छात्रों का भविष्य अंधकार में न जाए इसके लिए हर तरह के आंदोलन के लिए तत्पर है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.