निर्भया के आरोपियों को गरुड़ पुराण सुना कर दी जाएगी फांसी

निर्भया के आरोपियों को गरुड़ पुराण सुना कर दी जाएगी फांसी

निर्भया के आरोपियों को गरुड़ पुराण सुना कर दी जाएगी फांसी

Tricity Today | Nirbhaya Gangrape Case

निर्भया कांड के दोषियों को फांसी देने के लिए तिहाड़ प्रशासन ने एक बार फिर मेरठ जेल के जल्लाद पवन को बुलावा भेजा है। तिहाड़ जेल में चारों दोषियों को फांसी देने की तैयारी की जा रही है और इसके लिए जेल प्रशासन ने एक बार फिर यूपी पुलिस को पत्र लिखा है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषियों को फांसी के लिए अब 1 फरवरी की तारीख तय की है। जेल प्रशासन ने चारों को फांसी देने के लिए मेरठ के पवन जल्लाद को चुना है। 

निर्भया के गुनहगारों को गरुड़ पुराण सुनाने के लिए तिहाड़ जेल प्रशासन से अनुमति मांगी गई है। हालांकि अभी तिहाड़ जेल प्रशासन की ओर से इस सिलसिले में कोई जवाब नहीं मिला है।

उत्तर प्रदेश के डीजी जेल आनंद कुमार ने शनिवार को बताया कि तिहाड़ प्रशासन की ओर से पवन जल्लाद को फांसी देने के लिए बुलाया गया है। इससे पहले पवन को 22 जनवरी को दोषियों को फांसी देने के लिए बुलाया गया था, लेकिन बाद में कानूनी कार्रवाई के बीच फांसी की तारीख टाल दी गई। निर्भया गैंगरेप और मर्डर केस के मामले में शुक्रवार को 1 फरवरी के लिए चारों दोषियों विनय शर्मा (26), मुकेश कुमार (32), अक्षय कुमार सिंह (31), और पवन (25) का डेथ वॉरंट जारी किया। इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुकेश की दया याचिका खारिज कर दी थी।

तिहाड़ जेल में बंद कैदियों को सुधारने की दिशा में काम करने वाले प्रदीप रघुनंदन ने बीते 12 जनवरी को तिहाड़ कारागार प्रशासन को पत्र लिखकर दोषियों को गरुड़ पुराण सुनाने की अनुमति मांगी है। हालांकि, अभी तिहाड़ जेल प्रशासन की ओर से इस सिलसिले में कोई जवाब नहीं मिला है।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.