ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ऐस सिटी के लोगों ने बेहतरीन मिसाल पेश की

Updated Mar 25, 2020 20:14:03 IST | Anika Gupta

कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद देश में लोक डाउन के चलते जहां अफरातफरी और मारामारी का माहौल देखने को मिला, वहीं ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ऐस सिटी के निवासियों ने बेहतरीन मिसाल पेश की है। सोसायटी के लोगों ने घरेलू सामान खरीदने के लिए कोई हड़बड़ी नहीं दिखाई और सोसाइटी में मौजूद...

Photo Credit:  Tricity Today
Ace City people set a great example to fight COVID-19 in Greater Noida West

कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद देश में लोक डाउन के चलते जहां अफरातफरी और मारामारी का माहौल देखने को मिला, वहीं ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ऐस सिटी के निवासियों ने बेहतरीन मिसाल पेश की है। सोसायटी के लोगों ने घरेलू सामान खरीदने के लिए कोई हड़बड़ी नहीं दिखाई और सोसाइटी में मौजूद ग्रॉसरी स्टोर पर सामान खरीदने जाने वाले लोग अनुशासन के साथ अपना काम कर रहे हैं।

ऐस सिटी सोसाइटी में रहने वाले विवेक श्रीवास्तव ने जानकारी दी कि वहां बुधवार की सुबह डिपार्टमेंटल स्टोर के सामने दो 2 मीटर की दूरी पर सफेद रंग के गोले बना दिए गए थे। सोसायटी मैनेजमेंट ने और डिपार्टमेंटल स्टोर्स के संचालकों ने लोगों को बताया कि आपको इन सफेद गोलों पर ही आकर खड़ा होना है। अगर कोई गोला खाली नहीं है तो दूसरे व्यक्ति को आकर भीड़ नहीं लगानी है। गोला खाली होने तक दूर खड़े रहकर लोग इंतजार करते हैं और गोला खाली होने के बाद उस पर जाकर खड़े हो जाते हैं। 

सोसाइटी के निवासियों का कहना है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस ही सबसे बड़ा हथियार है। हम लोगों को यह जानकारी तमाम जगहों से मिली तो हर स्तर पर इस सूचना को सोसायटी के लोगों में भेजा गया है। ऐस सिटी सोसाइटी के पार्क में लोग घूमने नहीं जा रहे हैं। टावर के बाहर या नीचे खड़े होकर बातचीत नहीं कर रहे हैं। डिपार्टमेंटल स्टोर के बाहर भीड़ नहीं लगा रहे हैं। 

कोरोना वायरस से लड़ने की यह एक आदर्श सिचुएशन है। हम शहर के बाकी सोसाइटी के निवासियों से भी निवेदन करते हैं कि वह भी इस उदाहरण को अपनाकर बेहतर ढंग से लॉक डाउन का पालन करें।

(हम संक्रमित लोगों के नाम और पते उनकी निजता को दृष्टिगत रखते हुए प्रकाशित नहीं कर रहे हैं। आपसे अनुरोध है कि पैनिक नहीं हों और धैर्य के साथ रहें। अपना और अपने परिवार का बचाव ही आपका सबसे बड़ा योगदान है। tricitytoday.com)