BIG NEWS: अजनारा ली-गार्डन सोसायटी के बिल्डर और सिक्योरिटी एजेंसी के मालिक पर भी होगी कार्रवाई, पूरी खबर

BIG NEWS: अजनारा ली-गार्डन सोसायटी के बिल्डर और सिक्योरिटी एजेंसी के मालिक पर भी होगी कार्रवाई, पूरी खबर

BIG NEWS: अजनारा ली-गार्डन सोसायटी के बिल्डर और सिक्योरिटी एजेंसी के मालिक पर भी होगी कार्रवाई, पूरी खबर

Tricity Today | Ajnara Lee Garden Society citizens protesting against Builder and Security agency

बीते सोमवार की रात ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अजनारा ली-गार्डन हाउसिंग सोसायटी में बदमाशों ने दो प्रॉपर्टी डीलरों की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। इस मामले को लेकर सोसाइटी के निवासी रोजाना बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। सोसाइटी के लोग बिल्डर पर लापरवाही बरतने और उनकी जान को जोखिम में डालने का आरोप लगा रहे हैं। निवासियों ने बिल्डर और सिक्योरिटी एजेंसी पर कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किए हैं। अब गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने अजनारा ली-गार्डन हाउसिंग सोसायटी के बिल्डर और सिक्योरिटी एजेंसी के मालिक पर कार्रवाई करने का फैसला लिया है।

डीसीपी नोएडा सेंट्रल हरीश चंदर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि इस दोहरे हत्याकांड की जांच में प्रथम दृष्टया बिल्डर की लापरवाही सामने आई है। सोसाइटी के निवासियों की सुरक्षा के लिए अनुभवहीन और लापरवाह सुरक्षा एजेंसी (एवरग्रीन फैसिलिटी-मैनेजमेंट सर्विस) की सेवाएं ली गई हैं। वहां के रखरखाव के प्रभारी के व्यवहार को लेकर नोटिस जारी किया गया है। सोसाइटी में तैनात सुरक्षा एजेंसी के सुरक्षा गार्डों ने हमलावरों को बिना किसी जांच के गेट के अंदर जाने दिया। आरोपी वारदात के बाद आसानी से फरार हो गए। यहां तक कि गार्डों ने वारदात होने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की। ऐसे में सुरक्षा एजेंसी के खिलाफ लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है। 

उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद जनपद की कई सोसाइटियों के पदाधिकारियों ने पुलिस से उनके यहां अनुभवहीन गार्ड रखे जाने की शिकायत की है। जिससे लोगों को जान-माल का खतरा है। डीसीपी ने बताया कि इस मुद्दे को लेकर भी पुलिस कमिश्नरेट प्रभावी कदम उठा रही है। जल्दी ही कमिश्नरेट मुख्यालय की ओर से पूरे जिले में जांच-पड़ताल की जाएगी। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में काम कर रही सिक्योरिटी एजेंसियों की जांच होगी। अनुभवहीं, गैर पेशेवर, सस्ते और उम्रदराज गार्ड रखने वाली एजेंसियों के लाइसेंस रद्द किए जाएंगे।

दूसरी ओर बिल्डर और सिक्योरिटी एजेंसी पर एक्शन लेने की मांग करते हुए अजनारा ली-गार्डन हाउसिंग सोसायटी के निवासी लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इन लोगों ने शुक्रवार को भी प्रदर्शन किया। सोमवार रात हुए दोहरे हत्याकांड में गांव रोजा याकूबपुर निवासी अरुण त्यागी की भी मौत हुई है। शुक्रवार की शाम ग्रामीणों ने कैंडल मार्च निकाला और पुलिस आयुक्त को एक शिकायती पत्र भेजा। जिसमें उन्होंने बिल्डर एवं सिक्योरिटी के खिलाफ भी हत्या का मुकदमा चलाने की मांग की। साथ ही मृतक के परिवार को 50 लाख की आर्थिक मदद देने की भी गुहार लगाई।

पुलिस आयुक्त को भेजे पत्र में गांव रोजा याकूबपुर के ग्रामीण राजीव त्यागी, हरि ओम, सोनू कुमार, विवेक नागर, राजकुमार त्यागी, नरेंद्र, लोकेश आदि ग्रामीणों ने बताया कि सोमवार को अजनारा ली-गार्डन सोसाइटी में हुए दोहरे हत्याकांड में गांव के रहने वाले युवक अरुण त्यागी की हत्या हुई थी। इस मामले में पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है। लेकिन सोसाइटी के अंदर हत्या होने के बावजूद भी बिल्डर एवं सिक्योरिटी पर अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। जिस कारण ग्राम वासियों में काफी रोष व्याप्त है।

ग्रामीणों ने मांग की है कि बिल्डर एवं सिक्योरिटी पर मुकदमा दर्ज किया जाए। मृतक अरुण पर अपने परिवार के भरण-पोषण की जिम्मेदारी थी। अरुण त्यागी की मौत के बाद परिवार के सामने जीवन यापन करने की समस्या खड़ी होगी। इसलिए मृतक के परिवार को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जाए और हत्यारों को फांसी की सजा दिलाई जाए। ताकि आने वाले समय में कोई भी अपराधी ऐसा जघन्य अपराध करने से पहले कई बार सोचे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.