राशन नहीं दे रहे डीलरों पर होगा एक्शन, डीएम ने जांच का आदेश दिया

राशन नहीं दे रहे डीलरों पर होगा एक्शन, डीएम ने जांच का आदेश दिया

राशन नहीं दे रहे डीलरों पर होगा एक्शन, डीएम ने जांच का आदेश दिया

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश शासन और जिला प्रशासन की लाख कोशिश के बावजूद भी गरीबों को सरकारी राशन का लाभ नहीं मिल पा रहा है। राशन विक्रेताओं की दुकानें तय समय पर नहीं खुल रही हैं। जिसकी वजह से गरीब लोगों को सरकारी राशन नहीं मिल पा रहा है। 

सोमवार को दादरी ब्लॉक के समाउद्दीनपुर गांव में जरूरतमंद गरीब 11 बजे राशन लेने के लिए सरकारी राशन विक्रेता के दुकान पर पहुंचे। लेकिन वहां उन लोगों को ताला लगा मिला। जिसकी वजह से दर्जनों लोग बिना राशन लिये ही वापस लौट गये।

ग्रामीणों का आरोप है कि राशन विक्रेता द्वारा सुबह 11 बजे के बाद सरकारी राशन नहीं दिया जाता है। राशन विक्रेता द्वारा 11 बजे के बाद दुकान का ताला लगा दिया जाता है। सरकारी राशन न देने के लिए कोई ना कोई बहाना बना दिया जाता है। गांव में प्रत्येक माह करीब 60 से अधिक परिवारों को सरकारी राशन नहीं दिया जाता है। जिसकी शिकायत जिला आपूर्ति अधिकारी और मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी की जा चुकी है। लेकिन राशन विक्रेता की ऊंची पहुंच और सत्ताधारी नेताओं से अच्छे संबंध होने के कारण कोई कार्यवाही नहीं की जाती है। 

गांव वालों का कहना है कि यह राशन विक्रेता पहले भी काफी विवादों में रहा है। जिसमें सरकारी राशन की कालाबाजारी करने के आरोप में इस राशन विक्रेता का पूर्व में एक बार लाइसेंस भी सस्पेंड हो चुका है। लेकिन सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत से फिर से बहाल करा लिया जाता है। इस संबंध में जिलाधिकारी सुहास एलवाई का कहना कि राशन विक्रेता द्वारा राशन नहीं देने के मामले की जांच कराई जायेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.