एडीजी संजय सिंघल ने ग्रेटर नोएडा में लॉ एंड ऑर्डर की समीक्षा की, कल नोएडा की बारी

एडीजी संजय सिंघल ने ग्रेटर नोएडा में लॉ एंड ऑर्डर की समीक्षा की, कल नोएडा की बारी

एडीजी संजय सिंघल ने ग्रेटर नोएडा में लॉ एंड ऑर्डर की समीक्षा की, कल नोएडा की बारी

Noida Police | एडीजी संजय सिंघल ने ग्रेटर नोएडा में लॉ एंड ऑर्डर की समीक्षा की

नोडल पुलिस अधिकारी ने कई पुलिस थानों का औचक निरीक्षण किया हैgangaएडीजी संजय सिंघल ग्रेटर नोएडा वेस्ट की महागुण माइवुड्स सोसायटी पहुंचेgangaमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एडीजी को नोडल पुलिस अफसर नियुक्त किया हैgangaयूपी के सभी 75 जिलों में 2 दिन के लिए सीनियर आईपीएस अफसर भेजे गएgangaएडीजी संजय सिंघल गौतम बुध नगर में कानून व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं

जिले के नोडल पुलिस अधिकारी और अपर पुलिस महानिदेशक संजय सिंघल ने अपने दो दिवसीय जनपद भ्रमण के तहत शनिवार को आयुक्त कार्यालय के सभागार में बैठक की। बैठक में सामाजिक समीकरण और शासनादेशों के दृष्टिगत अधीनस्थ अधिकारियों और कर्मचारियों की थाना स्तर पर तैनाती, जनपद व थाना स्तर पर टॉप-10 अपराधियों की सूची की समीक्षा की है। सक्रिय अपराधी और गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई कार्यवाही और जब्त की गयी सम्पत्ति की जानकारी एडीजी को दी गई है।

उन्होंने महिलाओं के विरुद्ध घटित अपराधों और पॉक्सो एक्ट के अपराधों की विवेचना, ट्रायल और निरोधात्मक कार्यवाही, जनपदीय मानीटरिंग कमेटी की बैठकों का आयोजन, अभियोजन की कार्यवाही में गवाहों की उपस्थिति और मुकदमों की पैरवी की विस्तार से समीक्षा की है। उन्होंने कोविड-19 कन्टेनमेन्ट जोन पर शासन से दिये गये निर्देशों का पुलिस के दृष्टिकोण से कड़ाई से अनुपालन, अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा मास्क धारण करने और सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देशों का पालन करने, रात्रि कर्फ्यू और वाहनों की चेकिंग आदि की भी जानकारी प्राप्त की है।

पुलिस नोडल अधिकारी ने थाना बादलपुर और थाना नॉलेज पार्क का दौरा किया। एडीजी ने थाना बिसरख के कंटेनमेंट जोन महागुन माईवुड्स सोसयटी का भी निरीक्षण किया है। इससे पहले पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने पुलिस आयुक्त कार्यालय की स्थापना से लेकर अब तक का प्रगति विवरण और अपराध नियंत्रण के लिए किए गए कार्यों आदि की विस्तृत जानकारी प्रस्तुत की। बैठक में अपर पुलिस आयुक्त अखिलेश कुमार, अपर पुलिस आयुक्त श्रीपर्णा गांगुली, सभी पुलिस उपायुक्त और अपर पुलिस उपायुक्त उपस्थित थे।

रविवार को दूसरे दिन अपर पुलिस महानिदेशक संजय सिंह नोएडा शहर में कानून व्यवस्था का जायजा लेंगे। इस दौरान वह थानों का दौरा करेंगे। एक बार फिर सभी पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक होगी। शासन ने उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में सीनियर पुलिस अफसरों को कानून व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए भेजा है। इसी सिलसिले में गौतम बुध नगर की जिम्मेदारी अपर पुलिस महानिदेशक संजय सिंघल को सौंपी गई है। वह शनिवार और रविवार को जिले में रहेंगे। पुलिस के कामकाज को परखेंगे। इसके बाद अपनी रिपोर्ट बनाकर शासन को देंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.