नोएडा मेडिसीन पार्क के बाद अब शहर के इस सेक्टर में बन रहा ओपन थियेटर, ये सुविधाएं मिलेंगी

Updated Oct 17, 2020 21:56:49 IST | Rakesh Tyagi

Noida Authority मेडिसीन पार्क के बाद अब शहर के सेक्टर-18 में ओपन एम्फीथियेटर बनाया जाएगा। लगभग 175 दर्शकों की क्षमता वाले इस एम्फीथियेटर....

नोएडा मेडिसीन पार्क के बाद अब शहर के इस सेक्टर में बन रहा ओपन थियेटर, ये सुविधाएं मिलेंगी
Photo Credit:  Tricity Today
Noida Gate

Noida Authority मेडिसीन पार्क के बाद अब शहर के सेक्टर-18 में ओपन एम्फीथियेटर बनाया जाएगा। लगभग 175 दर्शकों की क्षमता वाले इस एम्फीथियेटर का निर्माण जल्दी शुरू होगा। इस परियोजना के लिए 1.49 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रक्रिया में है। इसके अलावा सेक्टर-18 में आउटडोर डिस्प्ले के कार्य की भी समीक्षा की गई है। जिसकी लागत 5.90 करोड़ रुपये है। इसके लिए नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने 25 अक्टूबर तक टेंडर प्रकाशित करने का आदेश दिया है।

नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों ने बताया कि यह ओपन थियेटर सेक्टर-18 की बहुमंजिला वाहन पार्किंग के पास बनेगा। शहर के मिनी कनॉट प्लेस कहे जाने वाले इस सेक्टर में सबसे ज्यादा लोग खरीदारी करने आते हैं। यह शहर का पहला ओपन एम्फीथियेटर होगा। इस सेक्टर को वाहन मुक्त करने की भी समीक्षा की गई। इस सेक्टर को "व्हीकल फ्री जोन" बनाने की योजना है। पहले चरण में सावित्री मार्केट को व्हीकल फ्री किया जा रहा है।

डीएनडी पर एंट्री गेट बनाने का काम शुरू

शहर में डीएनडी, सेक्टर-123, 157, 159, नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेस वे सहित अन्य जगह नोएडा प्रवेश द्वार बनने हैं। इनमें से डीएनडी पर प्रवेश द्वार बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा सेक्टर 123, 157 व 159 के मध्य प्रस्तावित प्रवेश द्वार की औपचारिकताएं पूरा करने के लिए 25 अक्टूबर तक टेंडर प्रकाशित करने के निर्देश दिए।

शहर में कई जगह लगेंगे सोलर पावर प्लांट

शहर में कई जगह सोलर पावर प्लांट लगने हैं। इसके लिए तीन से चार बार टेंडर निकाले गए लेकिन कंपनियां नहीं आईं। अब टेंडर की शर्तों में बदलाव किया गया है। इसके बाद जल्द टेंडर जारी किए गए जाएंगे। मैसर्स ईईएसएल की तरफ से स्थानों का सर्वे करने के लिए कहा गया है।

Noida Medicine Park, Noida News, Noida Authority