अखिलेश यादव ने भाजपा पर करारा हमला किया, बोले- एकरंगी और संकीर्ण सोच वाली सत्ता के रहते कभी विकसित नहीं हो सकेगी फिल्म इंडस्ट्री

अखिलेश यादव ने भाजपा पर करारा हमला किया, बोले- एकरंगी और संकीर्ण सोच वाली सत्ता के रहते कभी विकसित नहीं हो सकेगी फिल्म इंडस्ट्री

Google Image | अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी के निर्माण को लेकर राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार और महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार के मध्य अनबन के बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी पर निशाना साधा है। अखिलेश ने बुधवार को एक ट्वीट में मुंबई गए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा, “बहुरंगी व बड़े मानसिक क्षितिज की उम्मीद रखने वाली फिल्म इंडस्ट्री आज की एकरंगी व संकीर्ण सोच वाली सत्ता के रहते कभी भी विकसित नहीं हो सकती।” 

उन्होंने इसी ट्वीट में भाजपा पर करारा हमला करते हुए कहा, “कल को ये लोग फ़िल्म के विषय, भाषा, पहनावे व दृश्यों के फ़िल्मांकन पर भी अपनी पाबंदियाँ लगाएँगे।” अखिलेश ने मुख्यमंत्री योगी पर तंज करते हुए कहा, “मान्यवर अभिनय और भ्रमण छोड़ प्रदेश सँभालें!” 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनाने को लेकर राज्य की योगी सरकार और महाराष्ट्र की शिवसेना नीत उद्धव ठाकरे सरकार के बीच तनातनी बढ़ गई है। शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा, “मैं सीएम योगी से एक सवाल करना चाहता हूं कि आप बहुत बड़ा प्रोजेक्ट बनाना चाहते हैं। बनाइए, लेकिन नोएडा में जो फिल्म सिटी बनी है उसको क्या हो गया? उसकी क्या हालत है, कितनी शूटिंग होती है? कितनी फिल्म का निर्माण होता है? इसके बारे में भी मुंबई में आए हैं तो बताएं। ”

उन्होंने कहा कि फिल्म सिटी सिर्फ मुंबई में नहीं, दक्षिण के कई राज्यों में है। उन्होंने पूछा, कर्नाटक, पंजाब, पश्चिम बंगाल में है तो क्या योगी उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने के लिए अन्य राज्यों में भी जाएंगे? वहां के कलाकार से बात करेंगे या फिर उनका मतलब सिर्फ मुंबई से है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी निर्माण के लिए जगह भी आवंटित कर चुके हैं। अब फिल्म सिटी निर्माण की बारीकियों को जानने के लिए वह मुंबई पहुंचे हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.