अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ पर किया पलटवार, बोले- साजिश करने के मास्‍टर ही लगा रहे साजिश का आरोप

अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ पर किया पलटवार, बोले- साजिश करने के मास्‍टर ही लगा रहे साजिश का आरोप

Google Image | Akhilesh Yadav

उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित समुदाय की महिला के साथ कथित सामूहिक दुष्‍कर्म और उसकी मौत के मामले में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ द्वारा विपक्षी दलों पर साजिश रचे जाने का आरोप लगाये जाने पर समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि साजिश करने के 'मास्‍टर ही विपक्ष पर साजिश का आरोप लगा रहे है।

यादव ने सोमवार को एक बयान में कहा, ''यह कैसी विडम्बना है कि जिसकी साजिश करने में मास्टरी है वही विपक्ष पर साजिश करने का आरोप लगा रहे हैं। पूरा प्रदेश बलात्कार और हत्याओं से थर्रा उठा है। बच्चियों का जीवन खतरे में है। कोई जिला नहीं बचा है जहां प्रतिदिन दुष्कर्म की घटनाएं न होती हो। नाबालिग छात्राएं डरी-सहमी है। भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को 'रेप स्टेट' बना दिया है।'' उन्होंने कहा है कि हाथरस सहित दुष्कर्म की शिकार सभी बेटियों-बहनों को न्याय दिलाने के लिए समाजवादी पार्टी 'न्याय युद्ध' छेड़ने के लिए प्रतिबद्ध है।

यादव ने कहा कि भाजपा की राज्य सरकार से तो जनता का विश्वास ऐसे टूटा है कि लखनऊ में दुष्कर्म की शिकार पीड़िता दूसरे राज्य में मामला दर्ज करा रही है। उन्‍होंने सवाल उठाया, ''हाथरस काण्ड में जो प्रश्न अनुत्तरित हैं किन्तु जांच के महत्वपूर्ण बिन्दु है वे हैं कि रात में लाश जलाने को किसने कहा? क्या लखनऊ से फोन गया? एक बड़े अधिकारी ने बलात्कार न होने का बयान दिया जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पीड़िता के प्राइवेट पार्ट में जख्म होने की बात है? पीड़िता का परिवार लगातार दहशत में क्यों है? कौन उनको मनमाने बयान देने के लिए धमकाता है?

पूर्व मुख्‍यमंत्री ने कहा कि एक बात बहुत साफ है कि दुष्कर्म काण्ड के गुनहगार कितनी परतें ओढ़ लें लेकिन सच पर पर्दा नहीं डाला जा सकेगा और सच्चाई तो सामने आएगी ही तथा जब सच सामने आएगा तो आज की अहंकारी सत्ता का सारा खेल खत्म हो जाएगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.