नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना वायरस पर अलर्ट जारी, लोगों को विदेश से लौटते ही जानकारी देनी होगी

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना वायरस पर अलर्ट जारी, लोगों को विदेश से लौटते ही जानकारी देनी होगी

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना वायरस पर अलर्ट जारी, लोगों को विदेश से लौटते ही जानकारी देनी होगी

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना वायरस को लेकर गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। यह नोटिस शहर की तमाम कम्पनियों को भेजा गया है। नोटिस में सभी कंपनियों से कहा गया है कि उनका कोई कर्मचारी विदेश गया है तो उसके भारत लौटने पर स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दी जाए। 

कोरोना वायरस अब चीन से बाहर निकल पूरी दुनिया में अपने पांव पसार रहा है। ईरान, जर्मनी और इटली के बाद भारत में भी अब तक कोरोना वायरस के 5 मामले पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने दो दिन पहले ही भारत में कोरोना वायरस के दो नए मामलों की पुष्टि की थी। इसके बाद नोएडा में भी कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इस बीच एक स्‍कूल ने कोरोना वायरस के अलर्ट की वजह से परीक्षा टाल दी गई है। स्कूल को बंद किया गया है। एक छात्र के पिता में कोरोना वायरस की पुष्टि होने की वजह से स्कूल में ऐ‍हतियातन परीक्षा टाल दी गई है।

1000 कंपनियों को भेजा गया है नोटिस
इस बीच गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ अनुराग भार्गव ने बताया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा की 1000 से ज्यादा कंपनियों को कोरोना वायरस अलर्ट का नोटिस दिया गया है। नोटिस में सभी कंपनियों से कहा गया है कि उनका कोई कर्मचारी विदेश गया है तो उसके भारत लौटने पर स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दी जाए। गौतम बुद्ध नगर के सीएमओ ने ईरान, सिंगापुर, चीन समेत 13 देशों से लौटने वाले लोगों की स्क्रीनिंग का आदेश दिया है। एक स्कूल को भी बंद करने की सूचना है। 

इटली से आए शख्स में कोरोना वायरस 
आपको बता दें कि दिल्ली के रहने वाले एक शख्स में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। वह इटली से 25 फरवरी को भारत लौटा था। इस शख्स को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल के नोडल सेंटर में रखा गया है। डॉक्टरों का कहना है कि ने शख्स की स्थिति स्थिर है। उस पर कड़ी नजर रखी जा रही है। शख्स जिस विमान से भारत आया था, उस विमान के सभी क्रूमेंबर्स को 14 दिनों तक लोगों के संपर्क में नहीं आने के लिए कहा गया है। साथ ही उन्हें निर्देश दिया गया है कि यदि उनमें कोरोना का कोई लक्षण पता चलता है तो तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचित करें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.