BIG NEWS: ग्रेटर नोएडा में Lockdown के दौरान सारा सामान घर पहुंचाया जाएगा, जानिए कैसे

Updated Mar 24, 2020 23:11:03 IST | Mayank Tawer

ग्रेटर नोएडा शहर के लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। अगले तीन सप्ताह के लॉक डाउन के दौरान शहर के लोगों को जरूरी सामान सीधे उनके घर पहुंचाया जाएगा। इसके लिए ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण और आईटीसी में सहमति बन गई...

Photo Credit:  Tricity Today
Greater Noida, CEO

ग्रेटर नोएडा शहर के लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। अगले तीन सप्ताह के लॉक डाउन के दौरान शहर के लोगों को जरूरी सामान सीधे उनके घर पहुंचाया जाएगा। इसके लिए ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण और आईटीसी में सहमति बन गई है।

ग्रेटर नोएडा के सीईओ नरेंद्र भूषण ने बताया कि GNIDA और ITC Ltd लोगों को घर से बाहर जाने से बचाने के लिए होम डिलीवरी करेंगे। उन्होंने लोगों से अपील की कि घर पर रहना है। लॉक डाउन को सख्ती से लागू करने की आवश्यकता है। हमने लाउड स्पीकर के माध्यम से घोषणा शुरू करने का फैसला किया है। कल तक टीमें 100% लॉक डाउन सुनिश्चित करने के लिए घर पर रहने के लिए प्रत्येक सेक्टर और गांव में घोषणा करेंगी

सीईओ ने कहा, चूंकि हमें कुछ शिकायतें मिलीं कि कुछ स्थानों पर, किराना खरीदने के नाम पर जनता बाजारों में जा रही है और दूरी बनाए नहीं रख रही है। इसलिए हमने कुछ कंपनियों से होम डिलीवरी में मदद करने का अनुरोध किया था। ITC Ltd ने होम डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए ग्रेटर नोएडा के साथ हाथ मिलाने पर सहमति व्यक्त की है। 

सीईओ ने बताया कि बहुत जल्द ITC एक व्हाट्सएप नंबर और एक या दो मोबाइल नंबर देगी। जिस पर आप कॉल करेंगे तो किराने के लिए ऑर्डर देंगे। आटा, दाल, नूडल्स, बिस्किट आदि की आपूर्ति मिलेगी। वह तय दर और वस्तुओं की सूची देंगे। आर्डर के बाद अगले 24 घण्टों में एक छोटा ट्रक आपके घर पर संपर्क करके वितरण कर देगा। हम अभी भी जिला और पुलिस प्रशासन को सख्ती के लिए बाध्य कर रहे हैं। हमें सेक्टर की आरडब्ल्यूए और बुद्धिमान स्वयं सेवकों की भी आवश्यकता है।

सीईओ ने कहा, हमारे COVID-19 वॉर रूम और GNIDA हेल्प लाइन व्हाट्सएप नंबर पर सेक्टर के लिए वॉलेंटियर अपना नाम, पता, ईमेल और सेल नंबर आदि लिखकर भेज दें। हम मदर डेयरी जैसी अन्य एजेंसियों के साथ प्रयास कर रहे हैं और अन्य किराने की एजेंसियां ​​तलाश कर रहे हैं। हमारा आइडिया है कि आप लोग घर पर रहें और किराने के लिए भी बाहर न आएं। हम सब्जियों को बेचने के लिए प्रत्येक सेक्टर में एक ठेला (कार्ट) भेजने की कोशिश कर रहे हैं। मेरा अनुरोध होगा कि एक निवासी एक समय पर आए और अन्य लोग कतार में 2 मीटर की दूरी पर खड़े हों।

सीईओ ने बताया कि GNIDA एक बैनर भी लगा रहा है, जिसमें लोगों से 2 मीटर की दूरी पर रहने का अनुरोध किया गया है। अब किसी भी दुकान में न जाएं। बहुत जोखिम भरा व्यवहार है। सीईओ ने अपील की, मैं विश्वास दिलाता हूं कि हम एक भी व्यक्ति को भूख से पीड़ित नहीं होने देंगे। क्या आपको लगता है कि हम आपको भूखा मर जाने देंगे। स्टोर पर जाना बहुत जोखिम भरा है। अगर कोई व्यक्ति COVID-19 से संक्रमित होता है तो कोई भी कुछ नहीं कर पाएगा। वे न केवल अपने जीवन को जोखिम में नहीं डाल रहे हैं, बल्कि दूसरों के लिए भी खतरा बन रहे हैं। पड़ोसियों और सेक्टर में रहने वाले व्यक्तियों के लिए भी खतरा हैं। पड़ोसियों को उन्हें समझाना चाहिए। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हम खाद्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे।