ऐमज़ॉन ने वाहन बीमा बेचने के लिए एको से टाईअप किया

ऐमज़ॉन ने वाहन बीमा बेचने के लिए एको से टाईअप किया

ऐमज़ॉन ने वाहन बीमा बेचने के लिए एको से टाईअप किया

Google Image | ऐमज़ॉन ने वाहन बीमा बेचने के लिए एको से टाईअप किया

डिजिटल भुगतान के क्षेत्र में प्रमुख कम्पनी अमेज़ॅन पे ने बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप एको जनरल इंश्योरेंस के साथ साझेदारी में वाहन बीमा लॉन्च किया है। उत्पाद अब अमेज़न पे के होम पेज पर उपलब्ध होगा।

अमेज़ॅन तीसरे पक्ष के बीमा उत्पादों को बेच रहा है, लेकिन यह साझेदारी उसके ग्राहकों के लिए एक आसान और एकीकृत बीमा खरीद का जरिया बनेगी। अमेज़ॅन पे इंडिया के निदेशक और वित्तीय सेवाओं के प्रमुख विकास बंसल ने कहा, “हम एक ऑटो बीमा उत्पाद लॉन्च करने जा रहे हैं। इसके लिए कम्पनी बहुत उत्साहित है। यह व्यवस्था ग्राहकों को सस्ती, सुविधाजनक और एक सहज सुविधा मुहैया करवाएगी।

इस ई-कॉमर्स प्लेयर ने शून्य पेपर वर्क का वादा किया है। कुछ शहरों में एक साल की मरम्मत वारंटी के साथ-साथ एक घंटे में वाहन पिक-अप और तीन दिनों में सर्विसिंग जैसी सुविधाओं का दावा किया गया है। ग्राहक भुगतान करने के लिए अमेज़न पे बैलेंस, यूपीआई या किसी भी सेव किए गए कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।

अमेज़ॅन भी 2018 के राउंड के दौरान एको के निवेशकों में से एक है। कंपनी ने शुरुआत में कहा था कि अमेज़न देश में अपनी वित्तीय सेवाओं का विस्तार करने के लिए भविष्य में इन साझेदारी का लाभ उठाएगी।

एको जनरल इंश्योरेंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वरुण दुआ ने कहा, “इस उत्पाद के माध्यम से हम एक बेहतर उपभोक्ता अनुभव प्रदान करना चाहते हैं। जो खरीद करने से लेकर दावों तक इसे अधिक किफायती, सुलभ और निर्बाध बना देता है। यह लॉन्च अमेज़न के साथ हमारी सफल साझेदारी में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।”

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.