बड़ी खबर: आम्रपाली गोल्फ होम्स प्रोजेक्ट भी पटरी पर आया, 36 महीने में घर बना कर देगा एनबीसीसी

बड़ी खबर: आम्रपाली गोल्फ होम्स प्रोजेक्ट भी पटरी पर आया, 36 महीने में घर बना कर देगा एनबीसीसी

Tricity Today | अम्रपाली गोल्फ होम्स प्रोजेक्ट भी पटरी पर आया, 36 महीने में घर बना कर देगा एनबीसीसी

लंबी जद्दोजहद के बाद आखिरकार आम्रपाली बिल्डर के लटके हुए प्रोजेक्ट एक बार फिर पटरी पर वापस लौटने लगे हैं। पिछले सप्ताह किंग्सवुड प्रोजेक्ट पर निर्माण कार्य शुरू हो गया है। एनबीसीसी, सुप्रीम कोर्ट के रिसीवर और फ्लैट खरीदारों ने मिलकर हवन किया था। अब बिल्डर का गोल्फ होम्स प्रोजेक्ट भी गति पकड़ गया है। यह प्रोजेक्ट अगले 36 महीनों में पूरा करके एनबीसीसी खरीदारों को उनके फ्लैट सौंपेगा।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित आम्रपाली ग्रुप की अलग-अलग निर्माणाधीन आवासीय परियोजनाओं में आम्रपाली गोल्फ होम्स भी शामिल है। इस प्रोजेक्ट में 2009-10 में बुकिंग हुई थीं। प्रोजेक्ट वर्ष 2015 तक पूरा होना था। बिल्डर की वित्तीय अनियमिता का कारण 10 साल से प्रोजेक्ट बंद पड़ा था। उस परियोजना को पूरा करने का रास्ता पूरी साफ़ हो गया है। 

आम्रपाली  फ्लैट बायर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष दिलीप कुमार ने बताया, परियोजना सन्दर्भ पर सुप्रीम कोर्ट के सामने अलग-अलग याचिकाओं पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने 23 जुलाई को आम्रपाली ग्रुप का सारा मालिकाना हक़ खत्म करके परियोजना को अपनी निगरानी में पूरा करने का आदेश दिया। परियोजना को पूरा करने का काम नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रकशन कारपोरेशन के हाथों में सौंपा गया है। किसान चौक के पास आम्रपाली ग्रुप की बंद पड़ी आवासीय परियोजना गोल्फ होम्स और किंग्सवुड में निर्माण कार्य पुनः शुरू करने के लिए एनबीसीसी ने 31 जुलाई को विरेंद्रा कंस्ट्रक्सन को लेटर ऑफ अवार्ड जारी कर दिया है।

अगले 3 साल में परियोजना का काम पूरा किया जाएगा

फ्लैट खरीदारों की एसोसिएशन के अध्यक्ष दिलीप कुमार ने बताया कि एजेंसी को 36 माह की तय सीमा में निर्माण कार्य पूरा करना है। दस दिनों के भीतर कार्य सूची एनबीसीसी के दफ्तर में जमा करने के लिए कहा गया है। घर खरीदारों अपने घर की बकाया राशि का भुगतान सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार यूको बैंक के पोर्टल पर तय सीमा के अंदर जमा करेंगे। ताकि कंस्ट्रकशन के काम में कोई बाधा ना पहुंचे। 

प्रोजेक्ट पर काम शुरू होने से फ्लैट खरीदारों में उत्साह

दिलीप कुमार ने  कहा कि इस बात से उत्साहित घर खरीददारों की एसोसिएसन आम्रपाली गोल्फ होम्स सोशल वेलफेयर सोसाइटी के पदाधिकारियों ने रविवार को साइट पर एक बैठक की। बैठक में सभी बिंदुओं पर विचार किया गया। घर खरीदारों की विभिन्न समस्याओं को रखा गया। साइट में एजेंसी की तरफ से निर्माण के लिए की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। आगे की रणनीति तय की गई है। एसोसिएशन ने 30 जुलाई को भी हवन पूजन का कार्यक्रम रखा था। रविवार को साइट पर यह दूसरी बैठक थी।
एसोसीएशन के सभी पदाधिकारी घर मिलने के प्रति पूरी तरह से आश्वस्त दिखे। सुप्रीम कोर्ट का आभार जताया।

इस संबंध मे एसोसिएसन के पदाधिकारी दिलीप कुमार और अरुण कुमार ने उम्मीद जताई है कि अब घर तय वक्त पर मिल जाएगा। उन्होंने बताया कि वह इस तरह की बैठकें साइट पर समय-समय पर आगे भी करते रहेंगे। जो होम बायर्स दिल्ली-एनसीआर में नहीं हैं, उनको एसोसिएशन समय-समय पर सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार जानकारी मुहैया करवा रही है।

रविवार की बैठक में अध्यक्ष दिलीप कुमार, अरुण कुमार, संदीप श्रीवास्तव, राहुल रंजन, अनिल पालीवाल, शीतेष पाठक सहित करीब 30 -35 सदस्य उपस्थित थे। बैठक में कोरोना महामारी के लिए जरूरी दिशा निर्देशों का पूर्णरूप से पालन किया गया।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.