बाइक बोट घोटाले के मास्टरमाइंड संजय भाटी के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज

बाइक बोट घोटाले के मास्टरमाइंड संजय भाटी के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज

Tricity Today | संजय भाटी

बाइक बोट के नाम पर देशभर के लाखों लोगों से अरबों रुपये ठगने वाली गर्वित इनोवेटिव प्रमोटर्स लिमिटेड कंपनी के सीएमडी संजय भाटी के खिलाफ नोएडा के सेक्टर-20 थाने में एक और एफआईआर दर्ज की गई है। देवबंद (सहारनपुर) के एक व्यक्ति ने संजय भाटी पर 9 लाख से ज्यादा रुपये ठगने का आरोप लगाया है।
 
गर्वित इनोवेटिव प्रमोटर्स लिमिटेड (बाइक बोट) के नाम से संजय भाटी और उसके अन्य साथियों ने एक बाइक टैक्सी चलाने की कंपनी शुरू की। इन लोगों ने करीब 200 प्रतिशत मुनाफा कमाने का लालच देकर प्रति बाइक के नाम पर लोगों से 62,100 रुपये निवेश करवाया। इसकी एवज में लोगों को 9,765 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से 12 महीने तक देने का वादा किया था। इसी तरह आरोपियों ने सहारनपुर के देवबंद निवासी अनुज कुमार को अपने जाल में फंसाया। 

पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित अनुज ने बताया कि उसने कंपनी में 14 बाइकों का एग्रीमेंट किया था। इसके तहत 9 लाख 13 हजार 336 रुपये का निवेश किया। पीड़ित का कहना है कि आरोपी संजय भाटी ने 30 नवंबर 2018 को कंपनी के खाते में सारे रुपये ट्रांसफर करवा लिये। कुछ दिनों तक तो कंपनी की तरफ पीड़ित को पैसे दिये गए लेकिन फिर बंद कर दिये। इसके बाद कंपनी की तरफ से न तो पैसे दिये गए और न ही लाभांश। फिर कंपनी ने सेक्टर 2 में अपना ऑफिस बंद कर दिया।

अनुज का कहना है उन्होंने सेक्टर-20 थाना और तत्कालीन एसएसपी से शिकायत की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद पीड़ित ने कोर्ट में गुहार लगाई। अब कोर्ट के आदेश पर दनकौर थानाक्षेत्र के गांव चीती के निवासी संजय भाटी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.