नोएडा में लॉकडाउन के दौरान हो गया बड़ा घोटाला, एंटी करप्शन की टीम के छापे

नोएडा में लॉकडाउन के दौरान हो गया बड़ा घोटाला, एंटी करप्शन की टीम के छापे

नोएडा में लॉकडाउन के दौरान हो गया बड़ा घोटाला, एंटी करप्शन की टीम के छापे

Tricity Today | Noida

जनपद गौतम बुद्ध नगर में विभिन्न बिल्डिंगों की फायर विभाग द्वारा दी जाने वाली एनओसी में हुए घोटाले तथा भ्रष्टाचार की जांच करने के लिए एंटी करप्शन की टीम आज सेक्टर दो स्थित फायर विभाग के कार्यालय पहुंची। इस टीम में 8 लोग शामिल हैं। 

आरोप है कि लॉकडाउन के दौरान फायर विभाग द्वारा नियमों का उल्लंघन करते हुए दर्जनों बिल्डिंगों को एनओसी दी गई है। इस मामले में  विधायक रामवीर उपाध्याय ने विधानसभा में सवाल उठाया था। इसके अलावा कई लोगों ने शासन में इसकी शिकायत की है। शासन द्वारा इसकी जांच एंटी करप्शन बरेली की टीम को सौंपी गई है।

इसकी जांच के लिए एंटी करप्शन की टीम कई दिनों से नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आई हुई है। आज एंटी करप्शन की टीम ने सेक्टर 2 स्थित फायर आफिस में पहुंचकर इसकी जांच शुरू की। जांच के दौरान कई महत्वपूर्ण जानकारियां टीम को मिली है। 

बताया जाता है कि सेक्टर 2 में तैनात सीएफओ के स्टेनो के बेटे के नाम पर कई फर्जी आईडी बनाकर लोगों को एनओसी जारी की गई है।  विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार का आलम यह है कि यहां पूर्व में तैनात रहे एक दमकल अधिकारी भी भ्रष्टाचार के मामले में जेल जा चुके हैं। बताया जाता है कि शासन में अच्छी पकड़ होने की वजह से यहां तैनात फायर विभाग के  अधिकारियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। और ये लोग इसी का फायदा उठाकर मनमानी कर रहे हैं। फायर विभाग के सूत्रों का दावा है कि 100 से ज्यादा एनओसी नियमों का उल्लंघन कर जारी कर दी गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.